एयर इंडिया के कर्मचारी निजीकरण के हक में: अजित

  • एयर इंडिया के कर्मचारी निजीकरण के हक में: अजित
You Are HereBusiness
Friday, January 17, 2014-5:15 PM

नई दिल्ली: नागर विमानन मंत्री अजित सिंह ने कहा है कि सिर्फ सरकार ही नहीं खुद एयर इंडिया के कर्मचारी भी इसके निजीकरण के हक मे हैं। वित्तीय संकट से जूझ रही एयर इंडिया का निजीकरण के बारे में कुछ महीनें पहले दिए गए अपने बयान के कारण सिंह को काफी आलोचना झेलनी पडी थी। लेकिन इस बार उन्होंने फिर से इस मुद्दे पर अपनी राय देते हुए एक निजी टेलीविजन चैनल से साक्षात्कार में कहा कि सरकारी विमानन कंपनी की जो हालत है उसे देखते हुए बेहतर यही होगा कि इसका निजीकरण हो जाए।

इसके लिए किसी विदेशी या घरेलू कंपनी की ओर से निवेश की पहल होती है तो यह एक अच्छा कदम होगा। सिंह ने कहा कि खुद एयर इंडिया के कर्मचारी भी कंपनी का निजीकरण चाहते हैं ताकि वित्तीय स्थितियां सुधर सकें। हालांकि हवाई अड्डों के निजीकरण के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया अगले सप्ताह से शुरू की जाएगी लेकिन संभवत यह काम मौजूदा सरकार के कार्यकाल में पूरा नहीं हो पाएगा।

टाटा समूह और मलेशिया की कम बजट वाली विमान सेवा एयर एशिया की ओर से मिलकर देश में नई विमान सेवा शुरू करने के लिए नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की ओर से नियामक मंजूरी में देरी के सवाल पर सिंह ने कहा कि फरवरी तक सब काम पूरा हो जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You