मोटोरोला को 50 हजार का मुआवजा देने का आदेश

  • मोटोरोला को 50 हजार का मुआवजा देने का आदेश
You Are HereBusiness
Sunday, January 19, 2014-5:06 PM

थाणे: महाराष्ट्र के थाडे की एक उपभोक्त विवाद निबटारा अदालत ने मोबाइल कंपनी मोटोरोला प्राइवेट लिमिटेड को एक उपभोक्ता की शिकायत सही पाए जाने पर उसे 50 हजार का मुआवजा देने का आदेश दिया है। थाणे के वसई में रहने वाले रमेश शाह ने उपभोक्ता अदालत में कंपनी के खिलाफ दर्ज शिकायत में कहा था कि उसने 13 अप्रैल 2008 को 10 हजार 200 रुपए की कीमत अदा करके मोटोरोला के एक स्थानीय डीलर से कंपनी का एक हैंडसेट खरीदा था।

खरीदने के अगले दिन से ही हैंडसेट की आवाज में गडबडी आने लगी जिसे कंपनी के सर्विस सेंटर में ठीक कराकर दिया गया। इसके बाद से हैंड सेट की बैटरी, स्क्रीन और मदरबोर्ड में भी गडबडी की शिकायत आई। उपभोक्ता के कहने पर यह हैंडसेंट बदलकर उसे दूसरा हैंडसेट दिया गया लेकिन उसमें भी गडबडी की शिकायत मिलती रही आखिरकार दूसरा हैंडसेट वापिस
ले लिया गया लेकिन उसके बाद उपभोक्ता कंपनी ने नया हैंडसेट नहीं दिया और न ही उसके पैसे वापिस किए। जिस पर आखिरकार रमेश शाह ने उपभोक्ता अदालत की शरण ली।

अदालत ने कंपनी को आदेश दिया कि वह उपभोक्ता हो 50 हजार का मुआवजा अदा करें। कंपनी ने इस पर उपभोक्ता को नया फोन देने की पेशकश की जिसे अदालत ने ठुकरा दिया और कहा कि उपभोक्ता को 50 हजार के मुआवजे के साथ ही हैंडसेट की दस हजार कीमत भी देनी होगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You