वोडाफोन कर विवाद मामले में अगली सुनवाई 30 जनवरी को

  • वोडाफोन कर विवाद मामले में अगली सुनवाई 30 जनवरी को
You Are HereBusiness
Wednesday, January 22, 2014-5:31 PM

मुंबई: बंबई उच्च न्यायालय ने वोडाफोन कर मामले में आयकर विभाग द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई की अगली तारीख 30 जनवरी तय की है। आयकर विभाग ने अपीलीय न्यायाधिकरण के उस फैसले को चुनौती दी है जिसमें वोडाफोन इंडिया सर्विसेज पर 3,700 करोड़ रुपए की कर की मांग पर हाल ही में रोक लगा दी गई।

आयकर विभाग के वकील बेनी चटर्जी और वोडाफोन के वकील फेरेष्टे सेथना द्वारा कल मुख्य न्यायाधीश मोहित शाह की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष इस याचिका को पेश किया गया था। आयकर विभाग ने वित्त वर्ष 2008 के लिए वोडाफोन पर 3,700 करोड़ रुपए की कर मांग रखी थी। कंपनी द्वारा उसकी बीपीओ इकाई एक विदेशी इकाई को बेचने के सौदे में ‘मूल्य अंतरण’ (ट्रांसफर प्राइसिंग) आदेश में 8,500 करोड़ रुपए उसकी कर योग्य आय में जोडऩे को कहा था।

कंपनी ने आयकर विभाग की इस कर मांग को अपीलीय न्यायाधिकरण में चुनौती दी थी। इससे पहले 27 दिसंबर 2013 को अपीलीय न्यायधिकरण ने आयकर विभाग की कर मांग पर छह माह अथवा याचिका के अंतिम निपटान तक जो भी पहले हो स्थगन दिया था। न्यायधिकरण ने वोडाफोन इंडिया को 200 करोड़ रुपए की शुरुआती जमा राशि देने का भी निर्देश दिया था। इसमें 100 करोड़ की पहली किस्त 15 जनवरी को जमा कराई जानी थी। इसकी दूसरी किस्त 15 फरवरी को जमा करानी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You