खुशखबरी: BSNL और MTNL 26 जनवरी से शुरू करेगी रोमिंग फ्री

  • खुशखबरी: BSNL और MTNL 26 जनवरी से शुरू करेगी रोमिंग फ्री
You Are HereBusiness
Friday, January 24, 2014-2:56 PM

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी एमटीएनल और बीएसएनएल 26 जनवरी से नई रोमिंग योजना शुरू कर सकती है। टेलीकॉम मंत्री कपिल सिब्बल इस सेवा की घोषणा करेंगे।

एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि एमटीएनएल अपने ग्राहकों के लिए दिल्ली और मुंबई में रोमिंग को फ्री करने जा रहा है। उन्हें यहां इनकमिंग कॉल के लिए किसी भी तरह का शुल्क नहीं देना होगा। इसी तरह बीएसएनएल भी अपने ग्राहकों के लिए फ्री रोमिंग की व्यवस्था कर रहा है, लेकिन उन्हें इस सेवा के लिए हर दिन महज एक रुपए का शुल्क देना होगा।

यह सेवा 26 जनवरी से शुरू हो सकती है। इस तरह के फ्री रोमिंग की घोषणा प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां पहले ही कर चुकी हैं, लेकिन उनमें हर दिन कम से कम पांच रुपए की फीस है। उन्हें उस पर रोमिंग चार्ज नहीं देना होता है।

एमटीएनएल की सेवा सिर्फ मुंबई और दिल्ली में है, जबकि बीएसएनएल की सेवा मुंबई व दिल्ली को छोड़कर पूरे देश में है। अब एमटीएनएल दिल्ली के ग्राहक को मुंबई में किसी तरह के रोमिंग शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा, जबकि मुंबई के ग्राहक को दिल्ली में कोई भी रोमिंग शुल्क नहीं देना होगा, चाहे कॉल किसी भी नेटवर्क से क्यों न हो.

ट्राय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीएसएनएल के 9.78 करोड़ और एमटीएनएल के 35.75 लाख उपभोक्ता हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You