हीरो मोटोकार्प ने डीजल स्कूटर सहित पांच नए वाहन पेश किए

  • हीरो मोटोकार्प ने डीजल स्कूटर सहित पांच नए वाहन पेश किए
You Are HereBusiness
Wednesday, January 29, 2014-5:02 PM

नई दिल्ली: दुपहिया वाहन बनाने वाली देश की सबसे बडी कंपनी हीरो मोटोकार्प लिमिटेड ने आज कांसेप्ट डीजल स्कूटर सहित पांच नए दुपिहया वाहनों का अनावरण किया। कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी पवन मुंजाल ने संवाददाता सम्मेलन में पांच नए वाहनों का अनावरण किया। उन्होंने कहा कि कांसेप्ट डीजल स्कूटर हीरो आरएनटी में 150 सीसी का डीजल इंजन है। इसमें अलग होने वाला हेडलैम्प है जिसे आवश्यकता पडने पर अलग कर टार्च के रूप में उपयोग किया जा सकता है। इस स्कूटर के अगले पहिए में इलेक्ट्रिक हब मोटर लगा हुआ है जो इसे खराब सडक पर चलने में मदद करता है।

कंपनी ने नई हीरो एचएक्स 250 आर मोटरसाइकिल का अनावरण किया है जिसमें 249 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन है। इसमें छह गेयर है और लिक्विड कूल इंजन है जो इसे बेहतर गति देने में सक्षम है। मुंजाल ने बताया कि सिंगल सिलेंडर 150 सीसी इंजन वाली नई स्पोर्ट मोटरसाइकिल भी पेश की जा रही है। इसमें पांच गेयर है और यह पांच रंगों में उपलब्ध होगी। इसके अतिरिक्त कंपनी ने 110 सीसी का नया स्कूटर डैश भी पेश किया है।

कंपनी स्कूटर बाजार में अपनी हिस्सेदारी को और सशक्त बनाने के उद्देश्य से इस स्कूटर को लेकर आ रही है। उन्होंने बताया कि हीरो के वैश्विक बाजार को ध्यान में रखते हुए पहला इलेक्ट्रिक हाईब्रिड स्कूटर लीप का अनावरण किया गया है। इसमें लीथियम आयन बैटरी और आठ केडक्ल्यू का इलेक्ट्रिक मोटर है जिसे 124 सीसी इंजन से जोडा गया है। इसमें तीन लीटर का पेट्रोल टैंक भी है। उन्होंने कहा कि इन दुपहिया वाहनो के साथ ही और नए उत्पाद दिल्ली ऑटो शो में पेश किए जाएंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You