स्विट्जरलैड की खूबसूरत पर्वत श्रंख़लाओं की सैर के लिए नई पास सेवा

  • स्विट्जरलैड की खूबसूरत पर्वत श्रंख़लाओं की सैर के लिए नई पास सेवा
You Are HereBusiness
Friday, January 31, 2014-4:33 PM

नई दिल्ली: पर्यटन को बढावा देने के उद्देश्य से स्विस ट्रैवल सिस्टम ने स्विट्जरलैंड की आठ पर्वत चोटियों की यात्रा के लिए ‘स्विस पीक पास’ सेवा की शुरुआत की है। स्विट्जरलैंड टूरिज्म इंडिया के निदेशक स्टीफन ह्यूबर्जर ने आज आयोजित एक सम्मेलन में पास की शुरुआत करते हुए कहा कि स्विट्जरलैंड के पर्यटक स्थलों तक भारतीय पर्यटकों की पहुंच को आसान बनाने के उद्देश्य से यह सेवा शुरू की गई है। इसके तहत यात्री रेल, बस, नाव और केबल कार के जरिये यहां की आठ पर्वत चोटियों की यात्रा कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि स्विट्जरलैंड टूरिज्म ने वर्ष 2014 को ‘ईयर आफ व्यूज’ घोषित किया है। पर्वत चाटियों की यात्रा पास खरीदने के लिए पर्यटकों को करीब 20750 रुपए का भुगतान करना होगा। उन्होंने कहा कि यह पास एक जनवरी से लेकर 23 दिसंबर 2014 तक वैद्य माना जाएगा। चार दिन की यात्रा के लिए पर्यटकों को पास के अलावा 2030 रुपए और आठ दिनों के लिए करीब 4150 रुपए खर्च करने होंगे। भारतीय पर्यटकों के लिए यात्रा टिकट और पास ‘स्विस ट्रैवल सिस्टम डाट काम’ पर उपलब्ध हैं।

स्विट्जरलैंड टूरिज्म इंडिया की उप निदेशक रितु शर्मा ने कहा कि स्विट्जरलैंड जाने वाले भारतीय पर्यटकों के पर्यटन के प्रति बदलते रूझानों को ध्यान में रखकर ही इस सेवा को शुरू किया गया है। वर्ष 2014 में भारतीय पर्यटकों की संख्या में 10 प्रतिशत की बढोतरी का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You