फोर्ड मोटर ने फीगो कांसेप्ट पेश किया

  • फोर्ड मोटर ने फीगो कांसेप्ट पेश किया
You Are HereBusiness
Tuesday, February 04, 2014-1:10 PM

नई दिल्ली: वाहन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी फोर्ड मोटर ने अपने काम्पैक्ट कार ‘फीगो’ के  कांसेप्ट का अनावरण किया। यहां आयोजित एक सम्मेलन में फीगो कांसेप्ट को पेश करते हुए फोर्ड इंडिया के अध्यक्ष नीजेल हैरिस ने कहा कि भारतीय ग्राहकों की कम ईंधन खपत के साथ अधिक माइलेज देने वाली और कम कीमत की कारों की मांग को देखते हुए इसे डिजाइन करने की कोशिश की गई है।

उन्होंने कहा कि चार मीटर लंबी फीगो कांसेप्ट की सैकडों घंटे तक विंड टनल में जांच की गई है। हवा की दिशा में बेहतर गति पकडने की वजह से इसमें ईंधन की कम खपत होगी। पावर फोल्ड मिरर की मदद से इसे काफी व्यस्त इलाके में भी चलाना आसान होगा। हैरिस ने बताया कि इसमें मोबाइल फोन सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को चार्ज करने के साथ ही एमपी थ्री और उपग्रहीय नेविगेशन की भी सुविधा ग्राहकों को प्राप्त होगी।

फोर्ड मोटर के इंजीनियरिंग एवं वैश्विक उत्पाद विकास के उपाध्यक्ष कुमार गलहोत्रा ने कहा कि कंपनी ने वर्ष 2013 में करीब दस लाख वाहन बेचे हैं और 2018 तक इसके 20 लाख इकाई तक पहुंचने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि फीगो कांसेप्ट को पेश करके कंपनी अपने बी श्रेणी के कारों की गुणवत्ता के ऊंचे मानक स्थापित करना चाहती है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You