हुंदै ने सेडान कार ‘एक्सेंट’ का नया मॉडल पेश किया

  • हुंदै ने सेडान कार ‘एक्सेंट’ का नया मॉडल पेश किया
You Are HereBusiness
Tuesday, February 04, 2014-3:48 PM

नई दिल्ली: हुंदै मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने आज अपनी बहुप्रतीक्षित कॉम्पैक्ट सेडान कार एक्सेन्ट को बाजार में पेश किया। इस वैश्विक लॉन्च के साथ ही भारत के वाहन उद्योग में हुंदै ने कॉम्पैक्ट सेडान वर्ग में भी पैठ बना ली है। कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी बी एस सिओ ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘विश्व स्तरीय कार एक्सेंट को मुख्य रूप से भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर विकसित किया गया है। एक्सेंट, गुणवत्ता के उच्च मानकों के साथ भारतीय उपभोक्ताओं के प्रति हुंदै की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है।’’

एक्सेंट पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करणों में उपलब्ध होगी। उल्लेखनीय है कि हुंदै की नयी कार मारति सुजुकी की डिजायर और होंडा अमेज को टक्कर देगी। यह कार इस साल के मार्च में बाजार में आने की उम्मीद है। कंपनी ने अगले दो साल में चार नए मॉडल पेश करने की योजना बनाई है और यह नया मॉडल उन्हीं चार में से एक है। इस योजना में एक कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी वेहिकल (एसयूवी) भी शामिल है जिनके जरिए हुंदै बाजार में अपनी उपस्थिति को सुदृढ़ करने की योजना रखती है।

उल्लेखनीय है कि देश के वाहन बाजार में काम्पैक्ट सेडान कार का बाजार सबसे तेजी से बढ़ रहा है। इससे पहले कल टाटा मोटर्स और फोर्ड ने भी इस खंड में अपनी नई कारों का अनावरण किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You