ऑटो एक्स्पो: फोर्ड ने फिएस्टा और सेडान कंसैप्ट लॉन्च की

  • ऑटो एक्स्पो: फोर्ड ने फिएस्टा और सेडान कंसैप्ट लॉन्च की
You Are HereBusiness
Wednesday, February 05, 2014-3:39 PM

ग्रेटर नोएडा: अमेरिकी वाहन कंपनी फोर्ड ने बुधवार को नई फिएस्टा बाजार में उतारी। इसके साथ ही उसने एक कंपैक्ट सेडान कंसैप्ट का भी अनावरण किया। यहां गुरुवार से शुरू हो रहे ऑटो एक्स्पो 2014 से एक दिन पहले पेश की गई कारों को मारुति सुजुकी की डिजायर और होंडा की एमेज की टक्कर में पेश किया गया है। फोर्ड इंडिया के विपणन, बिक्री और सेवा गतिविधियों के कार्यकारी निदेशक विनय पिपरसानिया ने कहा, ‘‘फोर्ड फिएस्टा को भारत में इसकी बेहतर ड्राइविंग डायनामिक्स, स्मार्ट फीचर और प्रौद्योगिकी के कारण बी सेगमेंट में पसंद किया जाता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘बेहतर आकार और सुधार के साथ फिएस्टा अब वाकई महंगी मध्य श्रेणी सेडान की कार हो गई है।’’ चार मीटर से छोटी आकार वाली फिगो कंसैप्ट के बारे में फोर्ड ने अपने बयान में कहा कि यह बी सेगमेंट में उम्मीद को दोबारा पारिभाषित करेगी। दो साल में एक बार आयोजित होने वाले ऑटो एक्स्पो के 12वें संस्करण में 15 कंपनियां अपने वाहनों की प्रदर्शनी लगा रही हैं। करीब 70 वाहन पेश किए जाएंगे। इनमें से 26 की वैश्विक लांचिंग होगी और इनमें से 15 कारें होंगी।

ऑटो एक्स्पो में दो अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। ग्रेटर नोएडा में ऑटो शो आयोजित हो रहा है, जो आम लोगों के लिए 7-11 फरवरी तक खुला रहेगा। इसी के हिस्से के रूप में नई दिल्ली के बीचों बीच प्रगति मैदान में 6-9 फरवरी को कंपोनेंट शो आयोजित हो रहा है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You