...अब इन कारों में प्रयोग होगा एप्‍पल IOS

  • ...अब इन कारों में प्रयोग होगा एप्‍पल IOS
You Are HereBusiness
Sunday, March 02, 2014-4:01 PM

दुनिया भर में एक से बढ़कर एक शानदार मोबाइल फोन और गैजेट को पेश करने वाली अमेरिका की प्रमुख तकनीकी कंपनी एप्‍पल इस समय वाहन निर्माताओं के साथ एक बड़े प्रोजेक्‍ट पर काम कर रही है। एप्‍पल ने इस बात की पुष्‍टी की है कि, कंपनी होंडा, मर्सडीज बेंज, निसान, फेरारी, शेवरले, ह्युंडई, वोल्‍वो, जगुआर, बीएमडब्‍लू सहित कई वाहन निर्माताओं के साथ एक प्रोजेक्‍ट जिसका नाम आईओस इन द कार के लिए काम कर रही है।

आपको बता दें कि इस तकनीकी से कार चालक को बहुत सी सुविधाएं प्राप्‍त होंगी। गौरतबल है कि एप्‍पल आईओएस कार के इंफोटेन्‍मेंट सिस्‍टम से कनेक्‍ट रहेगा। जिसे कार चालक अपने एप्‍पल आईफोन से कनेक्‍ट कर उसे संचालित कर सकता है। यदि इस डिवाइस के भविष्‍य की बात करें तो आने वर्ष 2014 में कुछ कारों में इस तकनीकी का प्रयोग किया जायेगा। जिसके माध्‍यम से कार चालक इस अपने आईफोन से कार के इंफोटेन्‍मेंट सिस्‍टम को कंट्रोल करेगा।

इसके अलावा एप्‍पल के मशहूर फीचर सीरी का भी इसमें इस्‍तेमाल किया जायेगा। जिसके माध्‍यम से कार चालक अपने व्‍वॉयस यानी की आवाज से इंफोटेन्‍मेंट सिस्‍टम को नियंत्रित कर सकता है। जैसे कि कार चलाने के दौरान आईओएस 7 ऑपरेटिंग सिस्‍टम की मदद से चालक मोबाइल फोन के द्वारा प्राप्‍त किये गये आईमैसेज को सुन सकता है, साथ ही प्रतिक्रिया देने के लिए बोलकर मैसेज का रिप्‍लाई भी कर सकता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You