जल्द आपके हाथ में होगा 4जी स्मार्टफोन!

  • जल्द आपके हाथ में होगा 4जी स्मार्टफोन!
You Are HereBusiness
Monday, March 03, 2014-7:13 PM

ग्रेटर नोएडा: उपभोक्ता इलेक्ट्रानिक उत्पाद बनाने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी एलजी इलेक्ट्रानिक्स इंडिया ने भारतीय बाजार में 4जी स्मार्टफोन के दो माडल (जी प्रो2)और (जी2 गोल्ड) पेश करने की घोषणा करते हुए आज कहा कि विपणन एवं शोध पर इस वर्ष 800 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना बनाई गई है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक सून क्वोन ने यहां कहा कि ये दोनों फोन अगले दो सप्ताह के भीतर बाजार में पेश किये जाएंगे। जी प्रो2 की कीमत 49000 रुपये और जी2 गोल्ड की कीमत 46000 रुपये होगी।

उन्होंने कहा कि 5.9 इंच के स्क्रीन और एचडी डिसप्ले वाले जी प्रो2 स्मार्टफोन में नई यूएक्स तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही जी2 गोल्ड में 5.2 इंच का स्क्रीन के साथ ही पहली बार 13 मेगापिक्सल का ओआईएस कैमरा लगया गया है। इसमें 3000 एमएएच क्षमता वाली बैटरी भी है।

क्वोन ने कहा कि वर्ष 2014 में कंपनी 800 करोड़ रुपये का निवेश करेगी जिसमें से 500 करोड़ रुपये विपणन एवं ब्रांड को उन्नत बनाने में और 300 करोड़ रुपये शोध एवं विकास तथा उत्पादन पर खर्च किया जाएगा

क्वोन ने कहा कि कंपनी ने वाशिंग मशीन और रेफ्रिजरेटर के साथ ही विभिन्न श्रेणियों में करीब 230 नए उत्पादों को प्रदर्शित किया है। इस दौरान कंपनी ने 77 इंच वाले दुनिया के सबसे बड कव्र्ड ओएलईडी टेलीविजन को पेश करने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि यह एलजी का पहला ऐसा उत्पाद है जो विशेष प्रकार के लाइफबैंड टच के साथ ही मोशन सेंसिंग एलगारिथम, समय दिखाने के लिए टच ओएलईडी पैनल वाले बायोमिट्रिक्स, आने वाली काल और म्यूजिक कंट्रोल जैसी सुविधओं से युक्त हार्ट रेट मानीटर एचआरएम और स्मार्ट फोन के साथ काम करने योग्य है।

उन्होंने कहा कि इन उत्पादों में वेब ओएस टीवी, ठंडक के साथ ही मच्छरों को भगाने वाला मास्क्विटो अवे एयर कंडीशनर, स्मार्ट इन्वर्टर सहित भारत का पहला 5 स्टार वाला रेफ्रिजरेटर, देश का पहला स्टेनलेस स्टील से बना आरओ वाटर प्यूरीफायर शामिल है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You