अब ATM से पैसे निकलवाना नहीं होगा आसान

  • अब ATM से पैसे निकलवाना नहीं होगा आसान
You Are HereBusiness
Thursday, March 06, 2014-12:36 PM

नई दिल्ली: अब ए.टी.एम. से पैसे निकलवाना आसान नहीं होगा, क्योंकि इनकी सुरक्षा के लिए बैंक फीस बढ़ाने की तैयारी कर रहे हैं। अधिकतम फीस राशि तय करने का अधिकार भारतीय रिजर्व बैंक के पास है। अब यह तय किया जाएगा कि मुफ्त ट्रांजेक्शन की सीमा क्या होगी और ग्राहकों द्वारा उसे इस्तेमाल कर लेने के बाद उनसे कितनी फीस वसूली जाएगी।

ए.टी.एम. में लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए वहां गार्ड तैनात करने की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए बैंक ट्रांजेक्शन फीस बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। गत नवंबर माह में बंगलूरू के कॉरपोरेशन बैंक के ए.टी.एम.में एक महिला पर जानलेवा हमले के बाद से ही बैंकों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का दबाव बढ़ गया है।

एसबीआई, पीएनबी, बैंक ऑफ बड़ौदा, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक के प्रतिनिधियों की समिति बनाई गई है, ताकि ये सभी बैंक प्रतिनिधि 'इंडियन बैंक्स एसोसिएशन' और 'आरबीआई' के साथ मिलकर ट्रांजेक्शन फीस बढ़ाने के बारे में निर्णय ले सकें। बैठक में भाग लेने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी ने हिन्दी समाचार पत्र को बताया कि ट्रांजेक्शन फीस बढ़ाने के अधिकार को लेकर सभी बैंकों में सहमति बन रही है, हालांकि यह अभी तय नहीं हुई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You