फेसबुक-व्हाट्स एप्प डील खतरे में !

  • फेसबुक-व्हाट्स एप्प डील खतरे में !
You Are HereBusiness
Saturday, March 08, 2014-1:06 AM

वाशिंगटन: फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग और व्हाट्स एप्प की 19 बिलियन डालर की डील खतरे में पड़ती नजर आ रही है। प्राइवेसी एडवोकेट्स ने अमरीकी रैगुलेटरों से कहा है कि फेसबुक द्वारा मैसेजिंग सर्विस व्हाट्स एप्प की ओवरटेकिंग तब तक के लिए रोक दी जाए जब तक वे यह साफ न कर दें कि 450 मिलियन व्हाट्स एप्प यूजर्स के पर्सनल डाटा के साथ फेसबुक क्या करेगी।

मोबाइल फोन यूजर्स की पसंदीदा मैसेजिंग सर्विस व्हाट्स एप्प ने लंबे समय से एडवर्टाइजिंग के लिए यूजर डाटा कलैक्ट न करने का अपना वायदा पूरी तरह से निभाया है लेकिन फेसबुक द्वारा ओवरटेक किए जाने के बाद भी ऐसा ही रहेगा, यह कहना काफी मुश्किल है। 2 नॉन-प्रॉफिट ग्रुप्स इलैक्ट्रॉनिक प्राइवेसी इन्फर्मेशन सैंटर और सैंटर फार डिजीटल डैमोक्रेसी ने फैडरल ट्रेड कमिशन में इस बाबत एक शिकायत दर्ज की है। शिकायत में रैगुलेटर्स से इस डील को इस नजरिए से जांचने की गुजारिश की गई है कि फेसबुक व्हाट्स एप्प के यूजर मोबाइल फोन नंबर्स और मैटा डाटा तक कितनी पहुंच रखती है।

दुनिया की नंबर-1 सोशल नैटवर्किंग साइट अपने 1.2 बिलियन यूजर्स की उम्र, लिंग और दूसरी विशेषताएं ऐड्स के लिए बेचकर सबसे ज्यादा रैवेन्यू जैनरेट करती है। रैगुलेटर्स को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि फेसबुक अपनी डाटा कलैक्शन प्रैक्टिसिज से व्हाट्स एप्प की यूजर इन्फर्मेशन को दूर ही रखे। व्हाट्स एप्प अपनी सर्विस पर ऐड नहीं दिखाती है और अपने कुछ यूजर्स से एक डालर की वार्षिक फीस लेती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You