Nokia ने उतारा एंड्रायड स्मार्टफोन X, जानिए क्या है इसमें खास

  • Nokia ने उतारा एंड्रायड स्मार्टफोन X, जानिए क्या है इसमें खास
You Are HereBusiness
Monday, March 10, 2014-5:51 PM

नई दिल्ली: मोबाइल फोन बनाने वाली प्रमुख कंपनी नोकिया ने एंड्रायड आपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाला अपना पहला स्मार्टफोन ‘नोकिया एक्स’ आज भारतीय बाजार में पेश किया जिसका मूल्य 8599 रुपए है। नोकिया इंडिया के प्रबंध निदेशक पी बालाजी  ने इस फोन को पेश करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि नोकिया विंडो आपरेटिंग सिस्टम पर आधारित स्मार्टफोन के बाजार में प्रमुख कंपनी है और अब एंड्रायड स्मार्टफोन के बल पर किफायती फोन के बाजार में प्रवेश कर रही है।

उन्होंने बताया कि चार इंच टच स्क्रीन, डुअल सिम, तीन एम पी कैमरा के साथ ही एक गीगाहर्टज क्वालकाम डुअलकोर प्रोसेसर पर आधारित इस एंड्रायड फोन में 1500 एमएएच की बैटरी है। गूगल के एंड्रायड पर चलने वाले इस फोन में माइक्रोसाप्ट की नड्राईव बिंग और स्काईप जैसी सेवाओं का भी उपयोग किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि बार्सिलोना में पिछले महीने संपन्न वर्ल्ड मोबाइल कांफ्रेंस में नोकिया ने एक्स सीरीज के फोन पेश किए थे।

भारत में अभी एक्स पेश किया जा रहा है और यह आज से भी बाजार में उपलब्ध है। नोकिया एक्स प्लस और नोकिया एक्सएल अगले दो महीने में बाजार में उपलब्ध होंगे। इसके साथ ही नोकिया आशा 230 भी भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। उन्होंने कहा कि नोकिया लुमिया और नोकिया आशा के बाद अब नोकिया एक्स के बल पर कंपनी बाजार हिस्सेदारी बढाएगी। नोकिया एक्स में कई ऐसी खूबियां दी गई हैं जो किसी दूसरे फोन में नहीं हैं। नोकिया के एप्लिकेशनों के साथ ही एंड्रायड प्लेटफार्म पर उपलब्ध दूसरे एप्प का भी उपयोग किया जा सकेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You