बैंकों ने इन सर्विस पर बढ़ाए चार्ज

  • बैंकों ने इन सर्विस पर बढ़ाए चार्ज
You Are HereBusiness
Wednesday, March 12, 2014-10:59 AM

नई दिल्ली: वैसे तो बैंकों ने एटीएम ट्रांजैक्शन पर शुल्क बढ़ाने का फैसला नहीं लिया है, लेकिन बैंकों ने अन्य सेवाओं की फीस जरूर बढ़ा दी है। अब बैंक ग्राहक से छोटी छोटी बातों के पैसे वसूलने के लिए तैयार है। अब आपको ड्राफ्ट बनवाने से लेकर डुप्लीकेट पिन लेने और एसएमएस अलर्ट के लिए ग्राहकों को पहले से ज्यादा पैसे चुकाने होंगे।

एक्सिस बैंक, धनलक्ष्मी बैंक और सिटी यूनियन बैंक बैकिंग सेवाएं महंगी करने जा रहे हैं। यूनियन बैंक और एसबीआई ने भी कुछ दिन पहले ही अपने सर्विस शुल्क बढ़ाए हैं। एक्सिस बैंक के ग्राहक हैं तो आपको अब ईसीएस डेबिट फेल होने पर 200 रुपए के बदले 350 रुपए चुकाने होंगे। बैंक ने डुप्लीकेट पिन, डिमांड ड्राफ्ट कैंसिल करवाने जैसी सेवाओं के लिए फ्लैट 100 रुपए फीस कर दी है। साथ ही, अब सेविंग अकाउंट में मिनिमम बैलेंस नहीं होने पर आपको हर महीने 250 रुपए चुकाने होंगे।

धनलक्ष्मी बैंक
धनलक्ष्मी बैंक ने 1 अप्रैल से हर एसएमएस अलर्ट के लिए 50 पैसे वसूलने का फैसला किया है। फिलहाल, दूसरे बैंक हर तिमाही में एसएमएस अलर्ट के लिए 15 रुपए लेते हैं।

सिटी यूनियन बैंक
सिटी यूनियन बैंक ने लॉकर चार्ज में भारी बढ़ोतरी की है। बड़े लॉकर के लिए बैंक ने चार्ज 2,000 रुपए से बढ़ाकर 5,000 रुपए कर दिया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You