जानिए, कैसे रख सकते हैं अपनी व्हाट्सऐप चैट को सुरक्षित

  • जानिए, कैसे रख सकते हैं अपनी व्हाट्सऐप चैट को सुरक्षित
You Are HereBusiness
Friday, March 14, 2014-4:58 PM

नई दिल्ली: व्हाट्सऐप चैट की सुरक्षा पर उठे सवाल के बाद व्हाट्सऐप ने चैट सिक्यूरिटी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। व्हाट्सऐप के प्रवक्ता ने कहा कि व्हाट्सऐप इस्तेमाल करने वाले लाखों यूजर्स को इस बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है, हम सिक्यूरिटी को लेकर फिक्रमंद हैं।

व्हाट्सऐप के प्रवक्ता का कहना है कि माइक्रोएसडी कार्ड को तब तक दूसरी ऐप के जरिए एक्सेस करना मुमकिन नहीं है जब तक यूजर्स खुद अपने मोबाइल में कोई मालवेयर या वायरस डाउनलोड न करें।

उन्होंने बताया कि इसीलिए व्हाट्सऐप द्वारा यूजर्स को सुरक्षित और सुनि‌श्चित रखने के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट दिए जाते हैं। साथ ही इस बात पर भी जोर दिया जाता

है कि यूजर्स विश्वसनीय सॉफ्टवेयर का ही इस्तेमाल करें और विश्वसनीय कंपनी की साइट्स से ही सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें। गूगल प्ले पर व्हाट्सऐप की नई अपडेट मौजूद है जोकि यूजर्स को गलत ऐप्लिकेशन से सुरक्षित रखता है। व्हाट्सऐप की हैकिंग तभी संभव है अगर यूजर्स गलत ऐप्लिकेशन को अपनी डिवाइस में इंस्टॉल करता है।

गौरतलब है कि डैचे सिक्यूरिटी सलाहाकार बैस बॉसचेर्ट के ब्लॉग के मुताबिक, किसी भी एप्लिकेशन के जरिए से कनेक्ट होकर, माइक्रोएसडी कार्ड में सुरक्षित व्हाट्सऐप चैट लॉग पढ़ा जा सकता है, अगर यूजर्स ने माइक्रोएसडी कार्ड को एक्सेस करने की अनुमति दे रखी है। ज्यादातार एंड्रॉयड यूजर्स अपने एंड्रॉयड फोन में सब कुछ एक्सेस करने की अनुमति दे देते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You