Subscribe Now!

अब बिना आधार कार्ड मिलेगा सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर

  • अब बिना आधार कार्ड मिलेगा सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर
You Are HereBusiness
Friday, March 14, 2014-6:36 PM

हिसार: आल इंडिया एलपीजी डिस्ट्रीब्यूशन फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष सतेंद्र सिह ने कहा है कि केंद्र सरकार ने लिंक आधार कार्ड सिस्टम को खत्म कर दिया है जिससे उपभोक्ताओं को अब फिर पुराने दर 417.50 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर मिलना शुरू हो जाएगा।

यह सिस्टम पिछले साल ही एक दिसंबर से खत्म किया जाना था लेकिन तीन माह बीत जाने के बाद इसे गत बुधवार को समाप्त कर दिया गया। इससे सबसे ज्यादा राहत उन्हें मिलेगी जिन लोगों ने आधार का लिंक करा लिया था। अब दोबारा वही पुराना सिस्टम लागू होने से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार के इन फैसलों के कारण गैस कंपनियां, एजेंसी डीलर और उपभोक्ता लगभग एक वर्ष तक परेशान रहे। पहले सब्सिडी वाले छह सिलेंडर देने की घोषणा की गई। उसके बाद नौ सिलेंडर और फिर फैसला बदल कर 12 सिलेंडर कर दिए गए। सब्सिडी सीधे खाते में देने के लिए आधार का ङ्क्षलक जोड़ा गया। केंद्र सरकार के इस आदेश से लोग परेशान हो गए तो सरकार को फैसला वापस लेना पड़ा।

आल इंडिया एलपीजी डिस्ट्रीब्यूशन फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष सतेंद्र सिंह ने बताया कि आधार कार्ड अनिवार्यता समाप्त होने के बाद उपभोक्ताओ को बहुत ही राहत मिलेगी। जिन उपभोक्ताओ को नान सब्सिडी रेट पर सिलेंडर खरीदना पड़ रहा था अब उन्हें पुराने दर पर ही सिलेंडर मिलेगा। इसके साथ साथ जो उनका पैसा बैंक खाते में आने में देरी हो रही थी वह समाप्त हो जाएगी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You