नोकिया के प्रमुख बन सकते हैं राजीव सूरी

  • नोकिया के प्रमुख बन सकते हैं राजीव सूरी
You Are HereBusiness
Friday, March 14, 2014-7:44 PM

नई दिल्ली: मंगलौर विश्वविद्यालय से स्नातक राजीव सूरी नोकिया कारपोरेशन के नए वैश्विक मुख्य कार्यकारी (सीईओ) हो सकते हैं। सूरी फिलहाल नोकिया के दूरसंचार उपकरण कारोबार की अगुवाई कर रहे हैं। सूरी अक्तूबर 2009 से ही नोकिया सोल्यूशंक एंड नेटवक्र्स (एनएसएन) के प्रमुख हैं। वे एस्पो, फिनलैंड में रहते हैं।

फिनलैंड के मीडिया के अनुसार इस बारे में घोषणा मार्च के आखिर या अप्रैल में की जा सकती है। साफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसाफ्ट इस दौरान नोकिया के हैंडसेट कारोबार का अधिग्रहण पूरा कर लेगी। इसके बाद नोकिया के पास दूरसंचार उपकरण, लोकेशन आधारित सेवाएं तथा आधुनिकी प्रौद्योगिकी कारोबार रहेगा। हालांकि इस बारे में नोकिया का कहना है कि वह मीडिया में अटकलों पर टिप्पणी नहीं करती।

उल्लेखनीय है कि सूरी ने मंगलौर विश्वविद्यालय से अभियांत्रिकी की पढाई की। माइक्रोसाफ्ट के नए सीईओ सत्य नाडेला भी इस विश्वविद्यालय से स्नातक हैं। अगर चुने गए तो सूरी उन प्रमुख भारतीय हस्तियों में शामिल हो जांएगे जो कि दुनिया की कुछ प्रमुख कंपनियों की अगुवाई कर रहे हैं। इनमें पेप्सीको की चेयरमैन इंद्रा नूयी, रेकिट बेंकिसर के मुख्य कार्यकारी राकेश कपूर, मास्टरकार्ड के अध्यक्ष अजय बंगा तथा ड्यूश बैंक के अंशु जैन हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You