मारूति नए माडलों और विपणन पर करेगी 4,000 करोड़ का निवेश

  • मारूति नए माडलों और विपणन पर करेगी 4,000 करोड़ का निवेश
You Are HereBusiness
Saturday, March 15, 2014-7:58 PM

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारूति सुजुकी अगले वित्त वर्ष में नए मॉडल पेश करने, विपणन एवं अनुसंधान व विकास गतिविधियों पर करीब 4,000 करोड़ रपए का निवेश करेगी। कंपनी के निदेशक मंडल की आज हुई बैठक में अगले वित्त वर्ष के लिए निवेश प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘बोर्ड ने 2014-15 के लिए करीब 4,000 करोड़ रपए का पूंजी निवेश मंजूर किया है। यह निवेश नए मॉडल लाने, विपणन ढांचे व अनुसंधान एवं विकास के लिए होगा।’’

पिछले महीने आटो एक्सपो में कंपनी ने हैचबैक कार सेलेरियो पेश की थी और दो कान्सेप्ट कारें एसएक्स 4 एस क्रॉसओवर और सियाज प्रदर्शित की थी। माना जाता है कि कंपनी की एसएक्स4 एस क्रॉसओवर इसी साल के अंत तक बाजार में पेश की जा सकती है। कंपनी एक कांपैक्ट एसयूवी का विकास करने के चरण में है जिसके अगले साल की शुरआत में उतारे जाने की संभावना है।

इसके अलावा, कंपनी हरियाणा के रोहतक में अपना अनुसंधान एवं विकास केंद्र भी मजबूत कर रही है जहां वह एक परीक्षण ट्रैक का निर्माण कर रही है जो 600 एकड़ से अधिक क्षेत्र में स्थित है। चालू वित्त वर्ष के लिए कंपनी का पूंजी व्यय करीब 3,000 करोड़ रपए है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You