Pics: भूतों को पकड़ने में मदद करते हैं ये गैजेट!

  • Pics: भूतों को पकड़ने में मदद करते हैं ये गैजेट!
You Are HereGadgets
Sunday, March 16, 2014-10:39 AM

क्या आप भूतों में विश्‍वास रखते हैं और क्या आपने कभी उन्हें देखा है। दुनियां में कई ऐसे लोग हैं जो भूतों को ढूंढने का काम करते हैं लेकिन इसके लिए वे कोई तंत्र-मंत्र या फिर जादू का सहारा नहीं लेते बल्‍कि तकनीक की मदद से वे उन्‍हें पकड़ने का काम करते हैं। इसके लिए वे कुछ गैजेटों का सहारा लेते है जो आज हम आपको बताएंगे।

डिजिटल कैमरा
कैमरा एक ऐसा गैजेट है जिसकी मदद कई घोस्‍ट हंटर लेते हैं। इसके लिए किसी महंगे कैमरे की जरुरत नहीं पड़ती लेकिन कम से कम 5 मेगापिक्‍सल तक का डिजिटल कैमरा होना चाहिए ताकि उसमें तस्‍वीरें साफ दिखें। इसके लिए मोबाइल कैमरा काम नहीं आएंगे क्‍योंकि मोबाइल कैमरे के इमेज सेंसर काफी छोटे होते हैं। डिजिटल रिकार्डर सेंसिटिव आवाज ट्रैक करने के लिए एक अच्‍छा डिजिटल रिकार्डर होना चाहिए अगर कैसेट वाला रिकार्डर हो ज्‍यादा अच्‍छा है क्‍योंकि इनमें घूमने वाली मोटर नहीं होती जिससे साफ आवाज रिकार्ड होती है।

डिजिटल रिकार्डर
सेंसिटिव आवाज ट्रैक करने के लिए एक अच्‍छा डिजिटल रिकार्डर होना चाहिए अगर कैसेट वाला रिकार्डर हो ज्‍यादा अच्‍छा है क्‍योंकि इनमें घूमने वाली मोटर नहीं होती जिससे साफ आवाज रिकार्ड होती है।

पेन और पेपर
गैजेटों के अलावा एक साधारण पेन और पेपर भी घोस्‍ट हंटर के लिए जरूरी होता है क्‍योंकि अगर कभी तकनीकी खराबी की वजह से गैजेट में खराबी आ जाए तो पेन और पेपर घोस्‍ट हंटर के काफी काम आते हैं।

लिड फ्लैश लाइट
कई घोस्‍ट हंटर इस छोटे से गैजेट को अपने साथ रखना भूल जाते हैं उन्‍हें शायद ये नहीं पता होता कि घोस्‍ट हंट करने के लिए उन्‍हें अंधेरे में ही जाना पड़ेगा। घोस्‍ट हंट के लिए लिड फ्लैश लाइट आपके पास होना बेहद जरूरी है जो कम पॉवर खर्च करें और ज्‍यादा बैकप दे।

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You