वैश्विक संकेतों से प्रभावित होगी बाजार की चाल

  • वैश्विक संकेतों से प्रभावित होगी बाजार की चाल
You Are HereBusiness
Sunday, March 16, 2014-11:22 AM

नई दिल्ली: शेयर बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि आगामी सप्ताह के दौरान वैश्विक घटनाक्रमों का बाजार की चाल पर असर रहेगा। निकट भविष्य में बाजार में कारोबार में उतार चढ़ाव जारी रह सकता है। छुट्टियों की वजह से सप्ताह में कारोबारी दिवस कम होंगे। इसके अलावा विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) के निवेश के रुख और डॉलर के मुकाबले रुपए का उतार चढ़ाव भारतीय शेयर बाजार के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगे। होली के अवसर पर सोमवार को शेयर बाजार बंद रहेगा।

कोटक सिक्योरिटीज के प्राइवेेट क्लाइंट ग्र्रुप के अनुसंधान प्रमुख दीपेन शाह ने कहा, ‘यूक्रेन में जनमत संग्रह पर तत्काल लोगों की नजर होगी। भविष्य में ब्याज दर की घट बढ़ के संकेत के बारे में रिजर्व बैंक की नीतिगत बैठक पर निवेशकों की निगाह रहेगी।’ क्रीमिया के यूक्रेन से टूटकर रूस में शामिल होने के बारे में जनमत संग्रह को लेकर पिछले सप्ताह बाजार में निवेशकों की धारणा प्रभावित रही।

बोनान्जा पोर्टफोलियो लिमिटेड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राकेश गोयल ने कहा, ‘मुद्रास्फीति  के कम होने के बाद निवेशकों को रिजर्व बैंक की नीतिगत बैठक में पूर्व स्थिति रहने की उम्मीद है और यह बाजार के लिए भी निर्णायक तत्व साबित होगा।’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You