सरकारी नौकरी की कामना करने वालों के लिए खुशखबरी

  • सरकारी नौकरी की कामना करने वालों के लिए खुशखबरी
You Are HereBusiness
Wednesday, March 19, 2014-3:23 PM

नौकरी का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। पिछले कुछ समय से जॉब मार्केट में चल रहा स्लोडाउन खत्म होने वाला है और जल्द आईटी, बैंकिंग और फाइनेंशियल सेक्टर में भरपूर नौकरियां मिलने जा रही हैं। दिल्ली समेत सभी बड़े शहरों में प्री प्लेसमेंट ऑफर में 40 फीसदी उछाल की तुलना में लेटरल (कोर्स खत्म होने के बाद) प्लेसमेंट ऑफर्स में 62 फीसदी उछाल आया है। स्लोडाउन के खत्म होने से नौकरियों के अवसर बढेंगे और ये उन सब लोगों के लिए खशखबरी है, जो नौकरी की तलाश में हैं या फिर पढ़ाई पूरी कर नौकरी की तलाश करने वाले हैं।

हालांकि नौकरी के क्षेत्र में आई मंदी के लिए पूरी तरह वेश्विक हालातों को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है। भारतीय कंपनियों के साथ साथ विदेशी कंपनियां भी मान रही है कि केंद्र में स्थाई सरकार बनने से नौकरियों में आई मंदी दूर हो जाएगी। हेडहंटिंग फर्म आइकेया ह्यूमन कैपिटल सॉल्यूशंस के प्रबंध निदेशक अजीत आइजक भी मानते हैं कि स्लोडाउन से लोग उकता गए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल की तुलना में इस साल की शुरूआत संतोषजनक रही है। जनवरी में नौकरियों में 20-25 फीसदी बढ़ोतरी हुई है और अप्रैल तक यह 50 फीसदी पहुंच सकती है।

आइजक ने कहा कि अगर केंद्र में स्थिर सरकार बनती है तो इसका निश्चित तौर पर असर पडेगा और मेन्यूफैक्चरिंग के साथ-साथ इंजीनियरिंग जैसे ट्रेडिशनल सेक्टर में भी नौकरियों की भरमार होगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You