दिलचस्प: दोस्तों से बचाने वाला एप्प, जानिए कैसे?

  • दिलचस्प: दोस्तों से बचाने वाला एप्प, जानिए कैसे?
You Are HereBusiness
Saturday, March 22, 2014-10:58 AM

ज्यादातर लोग सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जरिए एक-दूसरे से जुड़ते हैं, लेकिन एक नया एप्प जो आपको अपने दोस्तों-मित्रों और जानने वालों से दूर रखता है। कोल्क का एप्प अन्य सोशल नेटवर्क के पब्लिक लोकेशन डेटा का इस्तेमाल करता है। यह फ़ोरस्क्वायर और इंस्टाग्राम की मदद से आपके जानने वालों की स्थिति बताता है।

उपभोक्ता चुनिंदा लोगों के आसपास होने पर अलर्ट की सुविधा का चुनाव कर सकते हैं। 'एंटी सोशल' होने के बढ़ते चलन में यह नवीनतम एप्प है, जिससे आप परिचित लोगों से खुद को छिपा सकते हैं।

स्नैपचैट एप्प तस्वीरों और वीडियो के देखे जाने के कुछ सेकेंड बाद डिलीट कर देता है। तो सिक्रेट एप्प की मदद से आप अपनी पहचान जाहिर किए बिना मैसेज भेज सकते हैं। इस तरह के मोबाइल एप्प बेहद लोकप्रिय हो रहे हैं।

इस एप्प को प्रोग्रामर ब्रायन मूरे और वायरल होने वाली न्यूज़ साइट बज़फीड के पूर्व क्रिएटिव डायरेक्टर क्रिस बैकर ने बनाया था। क्रिस बैकर ने वाशिंगट्न पोस्ट को बताया कि उनकी सेवा सोशल नेटवर्किंग की विशिष्ट दिशा में काम करती है। उन्होंने कहा, "मेरा व्यक्तिगत तौर पर मानना है कि हमने बड़े सोशल नेटवर्क के प्रति निराशा देखी है।"


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You