Jobs: 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका

  • Jobs: 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका
You Are HereBusiness
Sunday, March 23, 2014-4:01 PM

राजस्‍थान के विभिन्न जिलों के जिला न्यायालयों में अलग-अलग संख्या में जूनियर क्लर्क और स्टेनोग्राफर पद भरे जाने हैं। ये पद चुरु, जैसलमेर, जोधपुर, बिकानेर, सवाई माधोपुर, धोलपुर, भरतपुर, करौली, चिटगांव, दौसा, अलवर, उदयपुर, टोंक, राजसमंद, कोटा और सिरोही जिलों में रिक्त हैं।

योग्यता
आवेदनकर्ता के पास अनिवार्य योग्यता के तहत राज्य अथवा केंद्र सरकार से मान्यता प्राप्त किसी बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण की हो। साथ ही उम्मीदवारों ने डोएक द्वारा संचालित स्टेनोग्राफर का 'ओ' लेवल या समकक्ष उच्च स्तरीय कोर्स पास किया हो।

आयु
विभिन्न जिलों के जिला न्यायालयों में खाली हुए इन पदों के लिए निर्धारित उम्र सीमा 18 से 35 वर्ष निर्धारित की गई है। इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मार्च, 2014 निश्चित की गई है।

चयन प्रक्रिया और आवेदन की फीस
उम्मीदवारों के चयन के ल‌िए स्किल एवं कंप्यूटर टेस्ट लिया जाएगा। इसमें सफल होने के पश्चात इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। सामान्य आवेदनकर्ता के लिए आवेदन की फीस 200 रुपये और राज्य के ओबीसी एवं विशेष आरक्षित वर्ग के लिए 100 रुपये निर्धारित है। उम्मीदवार आवेदन के लिए संबंधित जिले के जिला और सेशन जज कार्यालय में 31 मार्च 2014 तक आवेदन भेज सकते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You