Samsung S5 रखेगा सेहत का ख्याल, जानिए और भी है कुछ खास

  • Samsung S5 रखेगा सेहत का ख्याल, जानिए और भी है कुछ खास
You Are HereBusiness
Tuesday, March 25, 2014-1:11 PM

नई दिल्ली: बार्सीलोना में हो रही मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2014 में सैमसंग ने अपना नया फ्लैगशिप डिवाइस सैमसंग गैलेक्सी एस5 लॉन्च कर दिया है।

गैलेक्सी सीरिज का ये लेटेस्ट स्मार्टफोन 5.1 इंच की फुल एचडी स्क्रीन के साथ आता है। यह फोन अपने पिछले वर्जन गैलेक्सी एस4 की ही तरह दिखता है। ये वॉटर प्रूफ और डस्ट प्रूफ भी है।

गैलेक्सी एस5, 2.5 गीजाहर्ट्ज के स्नैपड्रैगन 800 प्रोसेसर पर चलता है, इसमें 2 जीबी की रैम है। यह एंड्राएड 4.4.2 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। फोटोग्राफी के लिए गैलेक्सी एस5 में 16 मेगापिक्सेल कैमरा दिया गया है। जिसमें सैमसंग ने कई छोटे-मोटे बदलाव किए है। पर गैलेक्सी एस5 के कैमरा की सबसे बड़ी खासियत इसमें दिया गया 4के वीडियो रिकॉर्डिंग फीचर है।

गैलेक्सी एस5 में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। जिससे आप फोन को अनलॉक करने के अलावा ई-ट्रांजेक्शन्स में भी इस्तेमाल कर सकते है। इस फोन में एक और यूनीक फीचर दिया गया है, बैक पैनल पर दिया गया हार्ट रेट मॉनीटर, जिससे यूजर्स इसको अपनी ढ़ेरों फिटनेस एक्टिविटीज में भी इस्तेमाल कर पाएंगे।

इसमें 2800 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो सैमसंग के मुताबिक एक सिंगल फुल चार्ज पर 21 घंटे आराम से चलेगी। सैमसंग गैलेक्सी एस5 की कीमत के बारे में अभी कोई खबर नहीं है पर ये फोन 27 मार्च को भारत में लॉ़न्च हो सकता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You