Jobs: SSC-CGL की परीक्षा देने वालों के लिए जरूरी खबर

  • Jobs: SSC-CGL की परीक्षा देने वालों के लिए जरूरी खबर
You Are HereBusiness
Sunday, March 30, 2014-4:07 PM

जालंधर: लोकसभा चुनाव की वजह से एसएससी ने सीजीएल परीक्षा की तिथि को इसे आगे बढ़ा दिया गया है। पहले यह तिथि 27 अप्रैल, 2014 और 4 मई, 2014 तय की गई थी। लेकिन अभी तक परीक्षा की अगली तारीख की घोषणा नहीं की गई है यह घोषणा जून में होगी।

यह एक तरह से उम्मीदवारों के लिए अच्छा ही है क्योंकि उम्मीदवारों तैयारी के लिए थोड़ा और समय मिल गया है। ऐसे में सामयिकी का नया एसएससी स्पेशल अंक निश्चित ही आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।

Jobs: पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में क्लर्क पदों पर निकली भर्तियां

बढ़ी एसएससी सीजीएल की परीक्षा तिथि

एसएससी द्वारा प्रति वर्ष सीजीएल की परीक्षा दो चरणों (टीयर-I और टीयर-II) में आयोजित की जाती हैं। हर साल इस परीक्षा के लिए लाखों विद्या‌र्थी जी-तोड़ मेहनत करते हैं। लेकिन सफलता उन्हीं को मिलती है, जिन्हें इसकी सही रणनीति पता होती है।

जब परीक्षा की घड़ी सिर पर हो, तो सही रणनीति का महत्व और भी अधिक बढ़ जाता है। इसी को ध्यान में रखते हुए सफलता सामयिकी मई अंक में मुख्य फोकस 'कम समय में कैसे करें एसएससी की तैयारी' पर रखा गया है।

जानें SSC-CGL से जुड़े सभी पहलू
हाल ही में आयोजित एसएससी की परीक्षा के प्रामाणिक हल प्रश्न पत्रों के अलावा करेंट अफेयर्स और कंप्यूटर के बहुविकल्पी सवाल भी सामयिकी के नए अंक में शामिल किए गए हैं। एसएससी की तैयारी करा रहे शिक्षकों और दूसरे विशेषज्ञों ने सामयिकी के मई अंक को विद्यार्थियों के लिए बेहद उपयोगी बताया है।

अधिक जानकारी के लिए SSC की वेबसाइट पर लॉग इन करें http://ssc.nic.in/SSC.html


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You