बच्चे भी उठा पाएंगे इंटेक के डिजाइनर AC का लुत्फ

  • बच्चे भी उठा पाएंगे इंटेक के डिजाइनर AC का लुत्फ
You Are HereBusiness
Tuesday, April 01, 2014-3:46 PM

नई दिल्ली: एयरकंडिशनर बनाने वाली कंपनी इंटेक समूह ने नए एयरकंडिशनरों के साथ ही बच्चों के कमरे के लिए विशेष डिजाइन वाले एसी उतारे हैं और कारोबार विस्तार पर 50 करोड़ रुपए निवेश करने की योजना बनाई है। कंपनी के प्रमुख अमरजीत सिंह ने आज कहा कि अब बच्चों के कमरों को सजाने संवारने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है लेकिन उनके कमरे में लगने वाले एयरकंडिशनर पर गौर नहीं किया जाता है। इसके मद्देनजर उनकी कंपनी ने डिजनी के साथ मिलकर बच्चों के कमरे के लिए एयरकंडिशनरो का डिजाइन तैयार किया है।

उन्होंने बताया कि एक टन और डेढ टन क्षमता वाले विशेष एयरकंडिशनर उतारे गए हैं जिनकी कीमत 28 हजार रुपए से शुरू होती है। इसके छह मॉडल उतारे गए है। उन्होंने कहा कि कुछ वर्षों के बाद एयरकंडिशनर के डिजाइन को बच्चों के आकर्षण के अनुरूप बदलवाया भी जा सकता है। उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी अभी उत्तर और पश्चिम भारत में एयरकंडिशनर पेश की है और चालू सीजन में एक सौ करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य रखा गया है। विंडो और स्पिलिट एयरकंडिशनर उतारे गए हैं। अभी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान पर विशेष जोर दिया जा रहा है और नए उत्पादों के विकास एवं विपणन पर 50 करोड़ रुपए व्यय किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी वाशिंग मशीन और गिजर भी पेश करने की तैयारी कर रही है। जून 2014 तक कंपनी वाश्गिंमशीन पेश करेगी और इसी दौरान गिजर भी उतारने की तैयारी चल रही है। इसके लिए उनकी कंपनी ने चीन की एक कंपनी के साथ करार भी किया है। सिंह ने बताया कि उनकी कंपनी पिछले 25 वर्षों से एयरकंडिशन आदि बनाने के क्षेत्र में कार्यरत है। सैमसंग जैसी कंपनियों के लिए एयरकंडिशनर बनाती थी लेकिन अब अपने ब्रांड के तहत बाजार में उतरी है। कंपनी अपने विशेष शो रूम भी शुरू कर रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You