अब किराने की दुकान, शॉपिंग मॉल्स में भी मिलेगी रसोई गैस!

  • अब किराने की दुकान, शॉपिंग मॉल्स में भी मिलेगी रसोई गैस!
You Are HereBusiness
Friday, April 04, 2014-10:37 AM

नई दिल्ली: अब भारत में भी किराने की दुकान, शॉपिंग मॉल्स में रसोई गैस मिलेगी। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा मानकों पर फिट बैठने वाले दुकानों और मॉल्स में इसकी बिक्री शुरू की जा रही है। प्रवासी मजदूरों, छात्रों, बीपीओ व आईटी कर्मियों को लक्ष्य कर सरकार पेट्रोल पंपों के अलावा खुदरा बाजार में छोटे रसोई गैस सिलेंडर की बिक्री शुरू करने को तैयार है।

फिलहाल गोरखपुर, लखनऊ, अलीगढ़, बंगलूरू और चेन्नई के 11 चुनिंदा दुकानों में एलपीजी की बिक्री शुरू हुई है। जल्द ही दिल्ली समेत 50 अन्य शहरों में भी यह सुविधा शुरू की जाएगी। पेट्रोलियम मंत्रालय की मंजूरी के बाद इंडियन ऑयल कारपोरेशन ने गुरूवार से पांच किलो के छोटे सिलेंडर की बिक्री देश के पांच शहरों में शुरू कर दी है। अनुमानित तौर पर पांच किलो वाले सिलेंडर की कीमत 1600 से 1700 रुपये के बीच होगी।

इसमें सिक्योरिटी और रेगुलेटर की कीमत भी जुड़ी हुई है। लेकिन रिफिल कराने पर ग्राहकों को केवल गैस की कीमत चुकानी पड़ेगी। छोटे रसोई गैस सिलेंडर लेने के लिए वोटर आई कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक पासबुक, पासपोर्ट इत्यादि में से कोई एक पहचान पत्र दिखाना होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You