Good news! गूगल लाएगा तेज इंटरनेट स्‍पीड वाला मोबाइल नेटवर्क!

  • Good news! गूगल लाएगा तेज इंटरनेट स्‍पीड वाला मोबाइल नेटवर्क!
You Are HereBusiness
Sunday, April 06, 2014-2:59 PM

नई दिल्ली: महंगे स्‍मार्टफोन होने के बावजूद यूजर्स को इंटरनेट स्‍पीड की समस्या का सामना करना पड़ता है, लेकिन अब आपको ऐसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। मशहूर टेक कंपनी गूगल अब मोबाइल नेटवर्क के क्षेत्र में उतरने का मन बना रही है।

दरअसल, दुनिया को सबसे सफल मोबइल सॉफ्टवेयर 'एंड्रॉयड' और सर्च इंजन 'गूगल सर्च' देने वाली गूगल ने अब मोबाइल नेटवर्क बाजार में उतरने का फैसला किया है। अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अब खुद का वायरलेस नेटवर्क शुरू करने की योजना बना रही है, जो यूजर को फोन करने से लेकर, मैसेज भेजने और इंटरनेट का इस्‍तेमाल करने की सुविधा देगी। कंपनी अमेरिका में पहले से ही सबसे तेज ब्रॉडबैंड इंटरनेट कनेक्‍शन की सुविधा उपलब्‍ध करवा रही है।

गूगल मौजूदा मोबाइल नेटवर्क कंपनियों से ही 3जी और 4जी नेटवर्क खरीदकर उसे कम कीमत में यूजर तक पहुंचाएगा। ऐसी स्थिति में गूगल एक वर्चुअल मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर (MVNO) की भूमिका में होगा। यानी एक ऐसा नेटवर्क ऑपरेटर जो मौजूदा नेटवर्क के माध्‍यम से अपने सर्विस प्‍लान ग्राहकों तक पहुंचाता है।

गौरतलब है कि एक MVNO कंपनी के खुद के ऑफर्स होते हैं और वह स्‍वतंत्र ऑपरेटर के तौर पर अपने खुद के स्‍टाफ और रणनीति के साथ काम करता है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You