फोन और टैबलेट पर छाया चुनावी मौसम का जादू

  • फोन और टैबलेट पर छाया चुनावी मौसम का जादू
You Are HereBusiness
Tuesday, April 08, 2014-10:38 AM

नई दिल्ली: पूरे देश पर चुनाव का रंग चढ़ा हुआ है। हर  जगह जैसे फेसबुक, ट्विटर या व्हट्सऐप चुनावी विज्ञापनों और जोक्स की धूम मची हुई है, लेकिन अब आपके मोबाइल फोन और टैबलेट पर चुनाव से जुड़े एप्प और गेम्स भी मौजूद हैं।

कई डेवलपर्स ने चुनाव को ध्यान में रखते ऐसे गेम्स डिजाइन किए हैं जो आपको गुदगुदा देंगे। इन गेम्स में आप वोटर बनकर नेताओं पर चप्पल, फूल या अंडे बरसा सकते हैं या अपने फेवरेट नेता को अपने मन मुताबिक ड्रेस पहनाकर उसे प्रधानमंत्री की दौड़ भी जितवा सकते हैं। जी हां, राजनेताओं का प्रचार अब रैलियों में सीमित नहीं रह गया है। बल्कि अब ये आपके फोन और टैबलेट तक पहुंच चुका है।

एंग्री बर्ड्स की तर्ज पर तैयार किया गया है एंग्री वोटर्स, लेकिन यहां एंग्री बर्ड्स की जगह होंगे फूल, अंडे या फिर चप्पल और निशाना होंगे राजनेता। कुर्सी क्रिकेट भी एक ऐसा ही गेम है। जिसमें प्रधामनंत्री पद के दावेदार खिलाड़ी होंगे और उनको अपने प्रतिद्वंदियों की बॉल पर रन जमाने होंगे, इस गेम को अभी तक 1 लाख से भी ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं।

'मोदीफाइड' गेम में आप मोदी को अपने मुताबिक सजा सकते हैं, यानि उनको अपने पसंद से ड्रेस अप कर सकते हैं और सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट पर अपनी करामात को शेयर भी कर सकते हैं। ये चुनाव नई तकनीक और तरीकों की वजह से काफी खास है और इसका असर अब एप्स और गेम्स की रूप में नजर भी आने लगा है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You