SBI और ICICI बैंक के बाद अब इस बैंक ने ग्राहकों को दिया करारा झटका

You Are HereBusiness
Wednesday, August 09, 2017-9:59 AM

नई दिल्लीः निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक ने भी बचत बैंक खातों पर ब्याज दर में कटौती की घोषणा की है। बैंक ने 50 लाख रुपए तक की जमा पर ब्याज दर आधा प्रतिशत घटाकर 3.5 प्रतिशत कर दी है। हालांकि, 50 लाख रुपए से अधिक की जमा पर चार प्रतिशत की ब्याज दर कायम रहेगी। नई दरें कल से प्रभावी हो गई हैं। बता दें कि इससे पहले एस.बी.आई. और आई.सी.आई.सी.आई. बैंक ने भी ब्याज दरों को कम किया था। एस.बी.आई. पर घटी ब्याज दरें 31 जुलाई से लागू हो चुकी हैं।
PunjabKesari
SBI ने भी की ब्याज दरों में कटौती
सबसे पहले सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक ने बचत खातों में 50 लाख रुपए तक की जमा पर ब्याज में आधा प्रतिशत की कटौती की थी। एक्सिस बैंक के साथ अब बचत खातों पर ब्याज घटाने वाले बैंकों की संख्या चार हो गई है। बैंक आफ बड़ौदा ने भी 50 लाख रुपए तक की जमा पर ब्याज दर घटाकर 3.5 प्रतिशत कर दी है। कर्नाटक बैंक ने भी बचत खातों पर ब्याज घटाया है।

ICICI बैंक ने जमा पर ब्याज दरों को किया कम
निजी क्षेत्र के बड़े बैंक आई.सी.आई.सी.आई. बैंक ने भी डिपॉजिट पर ब्याज कम कर दिया है। बैंक ने 1 करोड़ रुपए से ज्यादा के डिपॉजिट पर ब्याज दर में 0.25 फीसदी तक की कटौती की है।
PunjabKesari
बैंकों पर लेंडिंग रेट में कटौती करने का दबाव 
रिजर्व बैंक ने हाल में मॉनीटरी पॉलिसी में रेपो रेट में 0.25 फीसदी की कटौती की है। इसकी वजह से बैंकों पर लेंडिंग रेट में कटौती करने का दबाव है। इसकी वजह से भी बैंक डिपॉजिट रेट में कटौती कर रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You