डाबर ने डाबर हनीटस हॉट सिप लांच किया

  • डाबर ने डाबर हनीटस हॉट सिप लांच किया
You Are Herecompany
Tuesday, November 08, 2016-4:40 PM

नई दिल्लीः आधुनिक फॉर्मेट में आयुर्वेद के लाभ प्रस्तुत करने के अपने मिशन पर आगे बढ़ते हुए, भारत की सबसे बड़ी विज्ञान-आधारित आयर्वुेद कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड ने आज अपने हनीटस ब्रांड का विस्तार करते हुए डाबर हनीटस हॉट सिप लांच किया है। यह एक पाउडर है जिससे आयर्वेदिक 'काढ़ा' बनाया जाएगा। इसे खासतौर से सर्दी-खांसी से राहत पाने में मदद के लिए डिजाइन किया गया है। शहद के साथ शुंथी, कांतकारी, कुलंजना और तुलसी जैसी 15 शक्तिशाली अनूठी आयुर्वेदिक औषधियों से युक्त, यह काढ़ा जुकाम, सर्दी और गले में खिचखिच से असरदार राहत दिलाने के लिए प्रभावी स्वाभाविक फॉर्मु लेशन प्रदान करता है। हनीटस हॉट सिप को दो रेडी-टु-यूज फॉर्मेट: टी-स्टिक एवं सैशे में पेश किया गया है।

औषधीय काढ़ा तैयार करने के पारंपरिक आयुर्वेद ज्ञान से समर्थित, डाबर हनीटस हॉट सिप को इस्तेमाल करना बेहद आसान है। बस टी स्टिक अथवा सैशे के कंटेंट को गर्म पानी, चाय या दूध में डालकर हिलाईए और आयुर्वेदिक काढ़ा के गुणों का लाभ उठाएं। डाबर हनीटस हॉट सिप सैशे की कीमत 10 रुपए है जबकि स्टिक फॉर्मेट में 5 स्टिक्स के एक बॉक्स की कीमत 95 रुपए है।

डाबर इंडिया लिमिटेड के मार्कीटिंग हेड-ओटीसी गणपति सुब्रमण्यिम ने कहा, ‘‘यह डाबर और भारत में आयर्वुेदिक एवं हैल्थकेयर उद्योग के लिए एक नई पहल है। भारतीय ग्राहकों ने हमेशा आयुर्वेदिक काढ़ा के स्वास्थ्य लाभ उठाए है और डाबर हनीटस हॉट सिप के साथ, हम अब उन्हें सर्दी-खांसी से लड़ने के लिए एक प्रभावी विकल्प प्रदान कर रहे हैं जो सुविधाजनक, समय की बचत करने वाला और आयुर्वेदिक औषधियों के गुणों से भरपूर है।"

सुब्रमण्यिम ने कहा, ‘‘मौसम बदलने से सर्दी-खांसी लोगों में आमतौर पर होने वाली आम बीमारियां है। लाखों ग्राहकों के लिए, आयुर्वेदिक दवाईयां और पारंपरिक उपचार स्वास्थ्यसेवा का मुख्य स्रोत है और कभी-कभी यह देखभाल का एकमात्र स्रोत होते हैं। डाबर प्रत्येक घर की सेहत एवं सुवेच्छा के लिए प्रतिबद्ध है और आयुर्वेद को लोकप्रिय बनाने की दिशा में काम कर रहा है। कंपनी द्वारा आधुनिक विज्ञान से आयुर्वेद के लाभों को प्रमाणित किया जाता है और आधुनिक फॉर्मेट में आयुर्वेदिक उत्पादों के बरसों पुराने लाभों की पेशकश की जाती है। डाबर हनीटस हॉट सिप इसी दिशा में उठाया गया एक कदम है। यह लांच आयुर्वेद के नवाचार एवं क्रांति में बड़ा कदम है जोकि इसे आज के ग्राहकों के लिए प्रासंगिक बनाएगा।" 

हनीटस के विषय में डाबर हनीटस सिरप अपने आयुर्वेदिक फॉर्मु लेशन के लिए सुविख्यात है। यह बचपन में सेहत को सुनिश्चित करता है। डाबर हनीटस सिरप नॉन-डाउजी फास्ट रिलीविंग फॉर्मु ला है जोकि सर्दी-खांसी में लाभकारी है। यह फिलहाल दो फॉर्मेट- हनीटस सिरप और हनीटस लॉजे़न्जस में उपलब्ध है।

डाबर इंडिया लिमिटेड के विषय में:
डाबर इंडिया लिमिटेड भारत में एक अग्रणी एफएमसीजी कंपनी है। गुणवत्ता की विरासत पर निर्मित और तकरीबन 132 वर्षों के अनुभव के साथ डाबर वर्तमान में भारत का सर्वाधिक भरोसेमंद नाम है और दुनिया भर में सबसे बड़ी आयुर्वेदिक और नैचुरल हैल्थकेयर कंपनी है। डाबर इंडिया के एफएमसीजी पोर्ट फोलियो में विशिष्ट ब्रांड पहचान के साथ 5 अग्रणी ब्रांड्स शामिल हैं - नैचुरल हैल्थकेयर उत्पादों के मास्टर ब्रांड के रूप में डाबर, प्रीमियम हेयर केयर के लिए वाटिका, पाचन क्रिया को सुचारू बनाने के लिए हाजमोला, फल आधारित पेय के लिए रियल और फेयरनेस ब्लीच एवं स्किन केयर के लिए फेम।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You