‘मेक इन इंडिया’ को तगड़ा झटका, General Motors की गाड़ियों की बिक्री बंद

  • ‘मेक इन इंडिया’ को तगड़ा झटका, General Motors की गाड़ियों की बिक्री बंद
You Are HereBusiness
Thursday, May 18, 2017-4:10 PM

नई दिल्लीः अगर आपके पास जनरल मोटर्स की कोई गाड़ी है तो ये खबर आपका दिल तोड़ सकती है। जनरल मोटर्स ने घोषणा कर दी है कि 2017 के बाद भारत में कंपनी अपनी गाड़ियों की बिक्री पूरी तरह से बंद कर देगा, लेकिन अपने प्‍लांट से कंपनी निर्यात और नए मॉडलों को विकास जारी रखेगी। कंपनी का तालेगांव का असेंबली प्लांट एक्सपोर्ट हब के रूप में काम करेगा। रिव्यू मीटिंग के बाद कंपनी ने यह घोषणा की है। कंपनी अब पूरी तरह से सिर्फ निर्यात पर ध्यान देगी। भारत संभावनाओं से भरा देश है और कंपनी इस अवसर को किसी भी तरह से गंवाना नहीं चाहती।

जनरल मोटर्स इंटरनेशनल के एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट स्टीफन जैकोबी ने बताया कि हमने हर पहलू पर बातचीत की और हमें यह बात समझ आ गई कि घरेलू बाजार में लंबे समय तक प्रॉफिट हासिल करना मुश्किल होगा। हमें अपने शेयरधारकों के हितों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लेना पड़ा। इस बात की सूचना कंपनी के कर्मचारियों को दे दी गई है। कस्टमर्स और डीलर्स जो इससे प्रभावित होंगे उनके लिए जी.एम. ने प्लान तैयार कर लिया है।

कस्टमर सेंटर सपोर्ट अपना काम करते रहेंगे और गाड़ियों पर दी गई वारंटी जारी रहेगी। गाड़ियों के सभी पुर्जे बाजार में उपलब्‍ध रहेंगे। हालांकि इस बात की सूचना नहीं दी गई है कि ये सब कब तक जारी रहेगा। रिलीज में कंपनी ने एक 1-800-3000-8080 नंबर भी जारी किया है। इसके अलावा सारी जानकारी gmi.cac@gm.com अथवा chevrolet.co.in से प्राप्त की जा सकती हैगा

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You