आज भी खुले हैं बैंक, नए नोटों के लिए सुबह 4 बजे से लाइन में लगे लोग

You Are Herebanking
Sunday, November 13, 2016-10:10 AM

नई दिल्ली: देशभर में 500 और 1000 रुपए के नोट बंद होने के बाद होने के बाद अब लोग नए नोट पाने के लिए लंबी लाइनों में लगे हुए हैं। एटीएम में भी पूरी तरह से कैश नहीं होने पर लोग परेशान है। जहां एक तरफ आम जनता परेशान है वहीं लोगों की परेशानी कुछ हद तक कम करने के लिए इस बार शनिवार और रविवार को भी बैंक खुले हैं। लोग आज सुबह 4 बजे से ही बैंकों के बाहर लाइन में खड़े हो गए। रविवार को दफ्तरों आदि में छुट्टी होती है ऐसे में आज बैंको में भारी भीड़ जुटने की संभावना है। शनिवार को भी लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा लंबी लाइन में लगने के बाद भी कई लोगों को शाम को खाली हाथ ही लौटना पड़ा। लोग देर रात फिर से एटीएम के बाहर लाइन लगाकर खड़े गए कि शायद रात को एटीएम में पैसे आ जाएं।

नासिक प्रेस ने RBI को भेजी 500 के नए नोटों की पहली खेप
दो दिन पहले ही नासिक प्रेस ने आरबीआई को 50 लाख की कीमत वाले 500 रुपए के नए नोट की पहली खेप भेज दी है। उम्मीद जताई जा रही थी कि शनिवार तक नासिक प्रेस से 15 मिलियन कीमत वाले नोट प्रिंट हो जाएंगे।

हालात सामान्य होने पर लगेंगे 2-3 हफ्तेः जेटली
ए.टी.एम. द्वारा पैसा नहीं निकलने पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि हालात सामान्य होने में 2-3 हफ्तों का समय लगेगा। प्रेस कॉन्फ्रेस को संबोधित करते हुए जेतली ने कहा कि नोट के साइज की वजह से ए.टी.एम. में तकनीकी दिक्कतें आ रही हैं, इसे ठीक होने में 2 से 3 हफ्तों का वक्त लगेगा। इससे पहले जेटली ने 2 से 3 दिन में हालात सामान्य होने की बात कही थी।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You