देश का यह बैंक दे रहा है सबसे सस्ता Home Loan

  • देश का यह बैंक दे रहा है सबसे सस्ता Home Loan
You Are HereBusiness
Tuesday, January 10, 2017-11:53 AM

नई दिल्लीः बैंक ऑफ बड़ौदा सस्ते लोन की दौड़ में पब्लिक सेक्टर के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक (एस.बी.आई.) और सभी प्राइवेट बैंकों से सबसे आगे निकल गया है। बैंक 8.35 प्रतिशत पर होम लोन दे रहा है, जो इंडस्ट्री में सबसे कम रेट है। वहीं, एसबीआई 8.50 फीसदी पर होम लोन दे रहा है। अभी तक मार्कीट में सबसे सस्ता होम लोन एसबीआई ही दे रहा था। अब बैंक ऑफ बड़ौदा सस्ते रेट से ग्राहकों को लुभाने की कोशिश कर रहा है।

बिना किसी चार्ज के शिफ्ट कर सकते हैं लोन
वहीं दूसरे बैंक अपने पुराने ग्राहकों को रेट में आई कमी का फायदा नहीं दे रहे हैं। बैंक ने पुराने ग्राहकों के लिए बेस रेट वाले लोन को मार्जिनल कॉस्ट लेंडिंग रेट (एमसीएलआर) में शिफ्ट करने के लिए स्विचिंग फीस भी माफ कर दी है। दूसरे बैंकों और हाउजिंग फाइनैंस कंपनियों के ग्राहक अपना लोन बैंक ऑफ बड़ौदा में बिना किसी चार्ज के शिफ्ट कर सकते हैं। वहीं दूसरे होम लोन ग्राहकों को बेस रेट से एमसीएलआर में शिफ्ट होने के लिए 5,000 से 10,000 रुपए की फीस देनी पड़ रही है।

एमसीएलआर रेट घटाकर 8.35 प्रतिशत किया
बैंक ने बताया, ‘एमसीएलआर में 0.55-0.75 प्रतिशत की कटौती के बाद बैंक ने होम लोन की ब्याज दरों को इस साल 7 जनवरी से 0.70 प्रतिशत कम किया है।’ बैंक सबसे कम रेट पर होम लोन दे रहा है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने हाल ही में एक साल का एमसीएलआर रेट घटाकर 8.35 प्रतिशत किया था, जो पहले 9.05 प्रतिशत था।

लोन की ईएमआई घटेगी
बैंक का एक साल का एमसीएलआर भी 8.35 फीसदी है। वहीं एसबीआई का मौजूदा एमसीएलआर 8 फीसदी है। इससे कस्टमर्स की लोन की ईएमआई पर फर्क पड़ सकता है। 50 लाख के लोन पर 70 बीपीएस की कटौती से सीधे-सीधे हर महीने 2496 रुपए की बचत होगी। वहीं 30 साल के लोन पर करीब 9 लाख रुपए बचेंगे। बैंक 8.85 प्रतिशत पर कार लोन दे रहा है, वहीं लोन अगेंस्ट प्रॉपर्टी पर उसका रेट 10.35 प्रतिशत है।

इलाहाबाद बैंक ने घटाई ब्याज दरें   
सार्वजनिक क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक ने आज अपनी कोष की सीमांत लागत आधारित ऋण ब्याज दरों (एमसीएलआर) में 0.85 प्रतिशत की कटौती की है। बैंक ने एक बयान में बताया कि एक वर्ष की अवधि वाले ऋण की ब्याज दर में 0.85 प्रतिशत की कटौती की गई है और अब यह 8.60 प्रतिशत रह गई है। एमसीएलआर में इस कटौती के साथ ही उसके गृह, कार और अन्य ऋण भी सस्ते होंगे। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You