बर्खास्तगी से पहले मिस्त्री ने पत्नी को भेजा था यह मैसेज

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Oct, 2017 09:34 AM

before the meeting  mistry had sent the wife this message

टाटा संस के चेयरमैन पद से पिछले साल हटाए गए साइरस पी. मिस्त्री ने उस दिन कंपनी निदेशक मंडल की बैठक होने से मात्र कुछ मिनट पहले ही अपनी पत्नी रोहिका को एक एस.एम.एस. (मैसेज) भेजकर कहा था, ‘‘मुझे बर्खास्त किया जा रहा है...।’’ टाटा संस 106 अरब डॉलर के...

नई दिल्लीः टाटा संस के चेयरमैन पद से पिछले साल हटाए गए साइरस पी. मिस्त्री ने उस दिन कंपनी निदेशक मंडल की बैठक होने से मात्र कुछ मिनट पहले ही अपनी पत्नी रोहिका को एक एस.एम.एस. (मैसेज) भेजकर कहा था, ‘‘मुझे बर्खास्त किया जा रहा है...।’’ टाटा संस 106 अरब डॉलर के टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी है। कंपनी ने कहा कि मिस्त्री कई कारणों से कंपनी का विश्वास खो चुके थे।

एग्जीक्यूटिव कौंसिल के पूर्व सदस्य ने खोला राज
मिस्त्री द्वारा गठित एग्जीक्यूटिव कौंसिल के पूर्व सदस्य निर्मल्य कुमार ने यह राज खोलते हुए दावा किया है कि उस दिन बोर्ड की बैठक से ठीक पहले पूर्व चेयरमैन रतन टाटा और निदेशक मंडल के एक सदस्य नितिन नोहरिया मिस्त्री के पास गए थे। कुमार समूह की अधिशासी परिषद के खास समूह में शामिल थे। इसका गठन मिस्त्री ने किया था। ‘कैसे मिस्त्री को निकाला गया’ शीर्षक से लिखे अपने ब्लॉग में कुमार ने लिखा है कि बातचीत नोहरिया ने शुरू की थी। नोहरिया ने कहा, ‘‘साइरस जैसा कि आप जानते हैं कि आपके और रतन टाटा के बीच संबंध ठीक नहीं चल रहे हैं।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘नोहरिया ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि टाटा ट्रस्ट्स ने निर्णय किया कि वह निदेशक मंडल के समक्ष मिस्त्री को टाटा संस के चेयरमैन पद से हटाने का प्रस्ताव लाएंगे। मिस्त्री के सामने विकल्प रखा गया कि वह इस्तीफा दे दें या फिर निदेशक मंडल की बैठक में अपने हटाए जाने के प्रस्ताव का सामना करें।’’ कुमार के अनुसार इस मौके पर शांत स्वर में रतन टाटा ने कहा कि वह माफी चाहते हैं कि बात यहां तक पहुंच गई।

कंपनी ने नहीं बताया कोई कारण
कुमार सिंगापुर मैनेजमैंट यूनिवर्सिटी के ली कांग चियान बिजनैस स्कूल में विपणन शास्त्र के प्राचार्य हैं। उन्होंने लिखा है कि कम्पनी ने आज तक मिस्त्री को हटाए जाने का कोई कारण नहीं बताया। कुमार के अनुसार यह सब बात कुछ ही मिनट में खत्म हो गई। साइरस मिस्त्री को अपनी बात रखने या खंडन की तैयारी करने का कोई मौका नहीं दिया गया।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!