Subscribe Now!

भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन को महारत्न का दर्जा मिला

  • भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन को महारत्न का दर्जा मिला
You Are HereBusiness
Wednesday, September 13, 2017-8:37 PM

मुंबई : भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) को ‘महारत्न’ कंपनी का दर्जा प्रदान किया गया है और बीपीसीएल महारत्न के रूप में सम्मानित की जाने वाली आठवीं कंपनी बन गई है। कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक डी राजकुमार ने बताया कि कंपनी ने सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट परिणाम देने का अपना रुझान कायम रखा है। उन्होंने कहा कि भविष्य को ऊर्जाशील बनाना और भारत के विकास की कहानी में शामिल होना किसी भी कंपनी की आकांक्षा होती है और हमें यकीन है कि निकट भविष्य में हम इस लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होंगे।

उन्होंने कहा कि बीपीसीएल ने 2016-17 के दौरान 8039.30 रुपए उच्च स्तरीय शुद्ध लाभ अर्जित किया और कंपनी के बाजार पूंजीकरण ने 100000 करोड़ रुपए के लक्ष्य को पार किया है। इसके साथ ही वर्ष 2016-17 के दौरान प्रति शेयर, अर्जन 61.31 रुपए रहा जो कि कंपनी के इतिहास में अब तक का सर्वाधिक है।

कंपनी ने इस वर्ष 325 प्रतिशत लाभांश घोषित किया है। वर्ष 2016-17 के दौरान प्रति दो शेयर पर एक शेयर के अनुपात में जुलाई 2017 में बोनस शेयर जारी किया था जो लगातार जारी दूसरा बोनस है। उन्होंने कहा कि बीपीसीएल अगले पांच सालों में रिफाइनिंग और विपणन अवसंरचना के विकास पर जोर देते हुए अपनी मजबूत निवेश योजनाओं को जारी रखेगा। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You