16 दिनों में इस शख्स काे हुआ 1,400 करोड़ का नुकसान!

  • 16 दिनों में इस शख्स काे हुआ 1,400 करोड़ का नुकसान!
You Are HereTop News
Thursday, November 17, 2016-4:45 PM

नई दिल्ली: दलाल स्ट्रीट के बिग बुल कहे जाने वाले इन्वेस्टर राकेश झुनझुनवाला के स्टॉक पोर्टफोलियो की वैल्यू इस साल 1 नवंबर के बाद से 1,400 करोड़ रुपए घट चुकी है। इसमें उनके टॉप पिक डीएलएफ पर हाल में हुआ लॉस शामिल नहीं है। पिछले 16 दिनों में देश की इस सबसे बड़ी रीयल एस्टेट कंपनी के शेयर 30 पर्सेंट से अधिक गिरे हैं। कंपनी में उनकी कितनी हिस्सेदारी है, इसका पता नहीं चला है। 

16 दिनों में 42 पर्सेंट गिरे शेयर
बिग बुल को सबसे ज्यादा नुकसान जूलरी कंपनी टाइटन में हुआ है, जिसके शेयर इस महीने की शुरुआत से अब तक 15 पर्सेंट गिर चुके हैं। राकेश को इसमें 405 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। बिग बुल के पोर्टफोलियो की वैल्यू इस अगस्त के पीक से 840 करोड़ रुपए नीचे आ चुकी है। उन्होंने टाटा ग्रुप की टाटा मोटर्स और रैलिस इंडिया जैसी कंपनियों में भी बड़ा इन्वेस्टमेंट किया हुआ है। इन दोनों कंपनियों के शेयर में टाटा संस और सायरस मिस्त्री के बीच चल रहे विवाद की वजह से भी काफी गिरावट आई है। पर्सेंटेज टर्म में बिग बुल के पोर्टफोलियो को सबसे ज्यादा लॉस डेल्टा कॉर्प में हुआ है, जिसके शेयर पिछले 16 दिनों में 42 पर्सेंट गिरे हैं।

नुकसान में बिग बुल
राकेश झुनझुनवाला भारत के रीयल एस्टेट सेक्टर पर बुलिश हैं। उनके पास डीएलएफ के अलावा रियल एस्टेट डिवेलपर्स और होम बायर्स को लोन देनेवाली दीवान हाउसिंग फाइनैंस के 3.2 पर्सेंट शेयर हैं। पिछले 16 दिनों में इस कंपनी का शेयर 28 पर्सेंट गिरा है जिससे बिग बुल को करीब 100 करोड़ का लॉस हुआ है। बिग बुल के पोर्टफोलियो में अनंत राज इंडस्ट्रीज, डीबी रियल्टी और मैन इंफ्रा-कंस्ट्रक्शंस जैसी रियल एस्टेट कंपनियां भी हैं, जिनकी वैल्यू इस महीने की शुरुआत से 15-33 पर्सेंट तक घटी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You