HDFC बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, सेविंग अकाउंट के नियमों में हुआ बदलाव

  • HDFC बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, सेविंग अकाउंट के नियमों में हुआ बदलाव
You Are HereLatest News
Sunday, November 12, 2017-3:31 PM

नई दिल्ली: HDFC बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है। बैंक के सेविंग अकाउंट के नियमों में बदलाव किया है। नया नियम बैंक के सिर्फ क्लासिक कस्टमर्स पर लागू होगा, ऐसे खाताधारक को अब अपने अकाउंट में ज्यादा बैलेंस मेनटेन करना होगा। सेविंग अकाउंट के नए नियम में एच.डी.एफ.सी. क्लासिक कस्टमर्स के लिए हर महीने न्यूनतम बैलेंस 1 लाख रुपए कर दिया है। मतलब ये कि अगर आप एच.डी.एफ.सी. के क्लासिक कस्टमर हैं तो आपको अपने सेविंग अकाउंट में महीने के आधार पर कम से कम 1 लाख रुपए रखने होंगे।

बैंक ने एक और बड़ा बदलाव किया है। अगर आपका सेविंग अकाउंट एफडी के साथ लिंक है तो आपको अपने अकाउंट में कम से कम 5 लाख रुपए रखने होंगे। जहां सेविंग अकाउंट में न्यूनतम बैलेंस 1 लाख रखना है वहीं, टर्म डिपॉजिट के लिए कम से कम 5 लाख रखने होंगे। बैंक के मुताबिक, नए नियम इस साल 9 दिसंबर से लागू होंगे।

ऑनलाइन ट्रांजैक्शन फ्री 
एच.डी.एफ.सी. ने हाल ही में आर.टी.जी.एस. और एन.ई.एफ.टी. के जरिए ऑनलाइन ट्रांजैक्शन को फ्री कर दिया है। बैंक के बदले नियम के मुताबिक 1 नवंबर से ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए आर.टी.जी.एस. और एन.ई.एफ.टी. ट्रांजैक्शन करना निशुल्क हो गया है. ऐसा डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए किया है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You