तेलंगाना में सबसे बड़ा जमीन घोटाला, ये कंपनियां भी फंसी स्कैम में

Edited By Punjab Kesari,Updated: 26 Jun, 2017 03:25 PM

biggest land scam in telangana

तेलंगाना सरकार ने 15 हजार करोड़ रुपए का जमीन घोटाला पकड़ा है, जिसके चलते...

नई दिल्लीः तेलंगाना सरकार ने 15 हजार करोड़ रुपए का जमीन घोटाला पकड़ा है, जिसके चलते गूगल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी कंपनियों पर भी तलवार लटक रही है। राज्य सरकार ने ऐसे लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, जिन्होने फर्जी तरीके से इन कंपनियों को जमीन बेची थी। इसके अलावा राज्य सरकार ने इस तरह की सभी लैंड डील को कैंसिल कर दिया है।
PunjabKesari
ये कंपनियां भी हुई प्रभावित
जानकारी के अनुसार इस घोटाले को सबसे पहले विपक्ष ने उजागर किया था, जिसके बाद सरकार ने जांच बैठा दी थी। जांच रिपोर्ट आने के बाद राज्य सरकार ने घोटाले से जुड़े सभी व्यक्तियों के खिलाफ कोर्ट में मामला चलाने की सहमति भी दे दी है। जिन कंपनियों ने फर्जी तरीके से जमीन खरीदी थीं, उनमें गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के अलावा टिशमैन स्पैयर, शपूरजी पॉलनजी, डी.एल.एफ., लैंको, पूर्वांकारा और माई होम ग्रुप भी शामिल हैं। इससे इन्हें 15 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है।
PunjabKesari
अवैध रुप से कराई गई रजिस्ट्री
निजी जमीनों के अलावा सरकारी जमीन का हैदराबाद में किसी तरह का कोई रिकॉर्ड नहीं रखा जाता है। इससे घोटाला करने वाले लोग एक ही जमीन के टुकड़े को कई लोगों को बेच देते है। 2014 में तेलंगाना बनने के बाद हैदराबाद को इसकी राजधानी बनाने की घोषणा कर दी गई थी। भू-माफियाओं ने जमीन रजिस्ट्री करने वाले अधिकारियों से मिलकर हैदराबाद के मियांपुर और सटे हुए इलाकों में करीब 100 एकड़ जमीन की बंदरबांट कर अवैध रूप से रजिस्ट्री करा कंपनियों को बेच डाला। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!