आज से ट्रेन में बुक कराएं डोमिनोज का पिज्जा, मैकडॉनल्ड्स का बर्गर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Jun, 2017 02:12 PM

book dominos pizza mcdonalds burger in train from today

अगर आपको ट्रेन का खाना पसंद नहीं है तो आज से ही आप ट्रेन में यात्रा करते...

नई दिल्लीः अगर आपको ट्रेन का खाना पसंद नहीं है तो आज से ही आप राजधानी और शताब्दी एक्प्रेस में यात्रा करते वक्त अपना मनपसंद पिज्जा, बर्गर आदि ऑर्डर कर सकते है। भारतीय रेलवे ने क्विक सर्विस रेस्‍टोरेंट डोमिनोज, मैकडॉनल्ड्स, सबवे, के.एफ.सी. और पिज्‍जा हट जैसे बड़े ब्रांड के साथ समझौता किया है। यह सुविधा आपको अपने बर्थ पर एक एस.एम.एस. या ऑनलाइन ऑर्डर करने पर मिल सकती है। 

भारतीय रेलवे की अनोखी पहल
रेलवे के डिविजनल कमर्शियल मैनेजर रजनीश श्रीवास्तव का कहना है कि यात्रियों को आरामदायक यात्रा प्रदान करने के लिए यह एक पहल है। भारतीय रेलवे हर दिन 12000 ट्रेनों का परिचालन करती है जिसमें 2.3 करोड़ लोग सफर करते हैं। ऐसे में रेलवे इन कंपनियों के लिए भी भारी मुनाफे का सौदा साबित हो सकती है।
PunjabKesari
ऐसे करें ऑनलाइन ऑर्डर
ऑनलाइन बुकिंग के लिए अाप www.ecatering,irctc.co.in पर जाकर अपना स्टेशन का नाम व पी.एन.आर. नंबर डाले। इसके बाद फूड ऑपरेटर चुनकर अपना ऑर्डर प्लेस करें। ऑनलाइन के अलावा आप इसे फोन पर भी ऑर्डर कर सकते हैं। इसके लिए आपको 1323 पर कॉल करना होगा। इसमें आपको कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा आप एस.एम.एस. के जरिए भी अपना ऑर्डर बुक करवा सकते हैं। इसके लिए अंग्रजी में ‘MEAL’ लिखकर और पी.एन.आर. डालकर 139 पर भेजें। फिर कस्टमर केयर अधिकारी को अपना ऑर्डर बताएं। ओ.टी.पी. वैरिफिकेशन के बाद खाना डिलीवर होने पर पैसों का भुगतान करें।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!