Subscribe Now!

BSE के SME मंच पर 2018 में 100 आईपीओ आने की उम्मीद

  • BSE के SME मंच पर 2018 में 100 आईपीओ आने की उम्मीद
You Are HereBusiness
Tuesday, February 13, 2018-2:52 PM

नई दिल्लीः निवेशकों के रुख को देखते हुए 2018 में 100 छोटे और मध्यम उद्यमों (एस.एम.ई.) के बंबई शेयर बाजार (बी.एस.ई.) के मंच पर सूचीबद्ध होने की संभावना है। शेयर बाजार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही। पिछले साल करीब 55 छोटी औ मध्यम कंपनियां आई.पी.ओ. (प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम) के जरिए शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुई थी।         

बी.एस.ई. एस.एम.ई. के प्रमुख अजय ठाकुर ने कहा कि कंपनियों का आई.पी.ओ. मार्ग से बाजार में आना अच्छा है, जो कंपनियों के बीच विश्वास को दर्शाता है। हमें 2018 में करीब 100 एस.एम.ई. आई.पी.ओ. आने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि 22 कंपनियों को बी.एस.ई. की मंजूरी मिल गई है जबकि अन्य 19 कंपनियां अनुमति का इंतजार कर रही हैं।         

सार्वजनिक निर्गम के जरिए जुटाये जाने वाली पूंजी का उपयोग कारोबार विस्तार योजना, कार्यशील पूंजी की जरुरतों और अन्य सामान्य कॉरपोरेट गतिविधियों में किया जायेगा। ठाकुर ने कहा कि आईपीओ लाने के लिये जिन कंपनियों ने हमसे संपर्क किया है, उनमें से अधिकतर गुजरात और महाराष्ट्र से हैं। उल्लेखनीय है कि बंबई शेयर बाजार ने छोटी और मध्यम कंपनियों को विस्तार और वृद्धि के लिये धन जुटाने को मार्च 2012 में एसएमई मंच पेश किया था।  

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You