700 MHz स्पेक्ट्रम के लिए दूरसंचार विभाग से संपर्क करेगी BSNL, 4G सेवा शुरू करने की है योजना

  • 700 MHz स्पेक्ट्रम के लिए दूरसंचार विभाग से संपर्क करेगी BSNL, 4G सेवा शुरू करने की है योजना
You Are Herecompany
Monday, November 07, 2016-11:12 AM

नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी स्पेक्ट्रम नीलामी में कुछ सप्ताह पहले 700 मेगाहर्ट्ज बैंड का स्पेक्ट्रम बिक नहीं पाया। अब सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी बीएसएनएल ने 4जी सेवाएं शुरू करने के लिए 700 मेगाहर्ट्ज के स्पेक्ट्रम के लिए दूरसंचार विभाग से संपर्क करने का फैसला किया है।

बीएसएनएल ने सुझाव दिया है कि सरकार इक्विटी मार्ग से उसे 700 मेगाहर्ट्ज बैंड में 5 मेगाहर्ट्ज ब्लाक का आवंटन कर सकती है। इस बारे में संपर्क किए जाने पर बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा, हमने दूरसंचार विभाग को 5 मेगाहर्ट्ज 700 मेगाहर्ट्ज बैंड स्पेक्ट्रम इक्विटी मार्ग से आवंटित करने के लिए दूरसंचार विभाग को पत्र लिखा है।

हालिया संपन्न स्पेक्ट्रम नीलामी में रिण के बोझ से दबे दूरसंचार क्षेत्र ने 700 मेगाहर्ट्ज बैंड के लिए बोली नहीं लगाई थी। इस बैंड के स्पेक्ट्रम के आरक्षित मूल्य काफी ऊंचा यानि 11,485 करोड़ रपए प्रति मेगाहर्ट्ज है। उद्योग संगठन जी.एस.एम.ए. ने सरकार से 700 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम के मूल्य पर नए सिरे से विचार करने को कहा है। हालांकि, श्रीवास्तव ने ऊंचे मूल्य की चिंता को खारिज करते हुए कहा कि कंपनी के लिए 700 मेगाहर्ट्ज बैंड एक संपत्ति होगा, क्योंकि हमारी बड़े पैमाने पर 4जी सेवाएं शुरू करने की योजना है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You