बजट 2018: मैन्युफैक्चरिंग पर होगा बड़ा फोकस, सरकार कर सकती है बड़े एलान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Jan, 2018 12:44 PM

budget 2018 big focus on manufacturing government can make big promises

कॉरपोरेट और मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर को राहत देने के लिए इस बार बजट में सरकार कई बड़े एलान कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक मैट या यानी मिनिमम अल्टरनेटिव टैक्स और कॉरपोरेट टैक्स में रियायत पर विचार किया जा रहा है। बता

नई दिल्लीः 1 फरवरी को सरकार द्वारा बजट पेश किया जा रहा। सभी क्षेत्रों को इस बजट से काफी उम्मीद है। हर कोई चाहता है कि इस बजट में हर वर्ग को कोई न कोई फायदा पंहुचे।कॉरपोरेट और मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर को राहत देने के लिए इस बार बजट में सरकार कई बड़े एलान कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक मैट या यानी मिनिमम अल्टरनेटिव टैक्स और कॉरपोरेट टैक्स में रियायत पर विचार किया जा रहा है। बता दें कि विदेशी सब्सिडियरी से मिलने वाले डिविडेंड पर मैट घटाने और इंडस्ट्री की मैट 18.5 फीसदी से घटाने की मांग की जा रही है।

कॉरपोरेट टैक्स घटने की संभावना
कॉरपोरेट टैक्स घटकर 25 फीसदी किए जाने की संभावना है। डिविडेंड डिस्ट्रिब्यूशन टैक्स पूरी तरह हटाने पर विचार किया जा रहा है। अभी 15 फीसदी डीडीटी और सेस मिलाकर कुल 20.36 फीसदी टैक्स लगता है। सूत्रों के मुताबिक डीडीटी की जगह डिविडेंड पर टैक्स लगाने की पूरानी व्यवस्था लागू करने की संभावना है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!