आप भी करना चाहते हैं बाबा रामदेव के साथ बिजनेस, तो पढ़ें ये खबर

  • आप भी करना चाहते हैं बाबा रामदेव के साथ बिजनेस, तो पढ़ें ये खबर
You Are Herecompany
Friday, October 07, 2016-10:06 AM

नई दिल्ली: योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद की देशभर में काफी डिमांड है। दवाईयों से लेकर खाने-पीने तक के प्रोडक्टस बाबा की पतंजलि आयुर्वेद से मिल जाते हैं। वहीं अपनी कंपनी के प्रोडक्ट की बढ़ती डिमांड को देखते हुए पतंजलि ने इसे और बढ़ाने की सोची है। इस के तहत अगर कोई बाबा की पतंजलि के साथ जुड़ना चाहता है तो उसके लिए राहें खुली हैं। पतंजलि के साथ जुड़कर बिजनेस करने का कंपनी सुनहरा मौका दे रही है। आप भी कंपनी के डिस्ट्रिब्यूटर बन सकते हैं और रिटेल स्टोर खोल सकते हैं। चिकित्सालय, मेगास्टोर, डिस्ट्रीब्यूटरशिप से लेकर ग्रामीण एरिया में रिटेल स्टोर खोलने के साथ-साथ कंपनी के लिए कांट्रैक्ट फार्मिंग भी कर सकते हैं।

ये है कंपनी की प्लानिंग
पतंजलि ने साल 2015-16 में 5000 करोड़ रुपए का टर्नओवर किया है। जिसे इस साल 2016-17 में बढ़ाकर 10 हजार करोड़ रुपए करने का टारगेट है। कंपनी करीब 1000 करोड़ रुपए अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ाने पर इन्वेस्ट कर रही है।

कंपनी की डिस्ट्रिब्यूशन मॉडल
डिस्ट्रिब्यूटर
मेगा स्टोर
चिकित्सालय
एक्सोपर्ट के लिए डिस्ट्रिब्यूटरशिप
ग्रामीण इलाकों में रिटेलर
कॉन्ट्रैक्ट फॉर्मिंग

मेगास्टोर के लिए यह है जरूरी
अगर आप भी मेगास्टोर खोलना चाहते हैं तो कंपनी ने इसके लिए एप्लीकेशन मांगी है। यह एप्लीकेशन आप http://www.patanjaliayurved.org/wp-content/uploads/2016/08/Mega-Store_English.pdf पर जाकर उपलब्ध कर सकते हैं। वहीं मैगास्टोर के लिए एप्लीकेशन megastore@patanjaliayurved.org पर संपर्ख करके भी लिया जा सकता है। इसके अलावा मेगास्टोर खोलने के लिए 2000 स्कवॉयर फुट स्पेस की जरूरत है। 50-60 लाख रुपए शुरुआती इन्वेस्टमेंट की जरूरत होगी। वहीं जहां पर पहले से ही पतंजलि का चिकित्सालय या मेगास्टोर होगा उस जगह से 2.5 किलोमीटर से 3.5 किलोमीटर की अधिकतम दूरी पर ही आप अपना मेगास्टोर खोल सकते हैं।

चिकित्सालय और आरोग्य केंद्र के लिए
 पतंजलि चिकित्सालय और आरोग्य केंद्र खोलने का भी मौका देता है। कंपनी ने इसके लिए भी एप्लीकेशन मांगी हैं। http://patanjaliayurved.org/wp-content/uploads/2016/03/Patanjali-Chikitsalya-and-Arogya-Kendra-Form.pdf इसके अलावा patanjalicenters@gmail.com ई-मेल पर भी संपर्क किया जा सकता है।

रिटेल आउटलेट के लिए
पतंजलि आय़ुर्वेद रिटेल आउटलेट खोलने के लिए शहरों और ग्रामीण एरिया में रिटेल आउटलेट खोलने का मौका देती है। रिटेल आउटलेट के लिए http://www.patanjaliayurved.org/download/ruralretail.html पर क्लिक करके डिटेल की जानकारी ले सकते हैं। अगर आप कांट्रैक्‍ट फार्मिंग के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं तो http://www.patanjaliayurved.org/contract-herbal-farming.html पर जाकर जानकारी हासिल कर सकते हैं। कंपनी पहले अपने डिस्ट्रिब्यूटर के बारे में सारी जानकारी हासिल करती है, साथ ही एप्लीकेशन में लोकेशन, हाईवे की कनेक्टिविटी भी कॉन्ट्रैक्ट फॉर्मिंग में अहम होगी। उसके बाद ही आप पतंजलि के प्रोडक्टस बेच पाएंगे।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You