Jio फोन में नहीं चलेगा Whatsapp, ये बातें जानना आपके लिए हैै बेहद जरुरी

You Are HereBusiness
Tuesday, July 25, 2017-3:22 PM

नई दिल्लीः जियो फोन के लांच के बाद से ही इसको लेकर कई तरह की बातें आ रही हैं लेकिन अभी कई जरूरी बातें हैं जिन पर आपको ध्यान देना जरूरी है। RIL की एजीएम के दौरान मुकेश अंबानी ने Jio के नए और फ्री फोन का ऐलान किया था। बेहद एडवांस माने जाने वाले इस फोन में कई खामियां है। आज हम आपको बताने जा रहे है कि इस फोन पर आपको क्या सुविधाए नहीं मिलेगी।

जियो फोन पर नहीं चलेगा वॉट्सऐप
रिपोर्ट्स के मुताबिक जियो फोन पर वॉट्सऐप काम ​नहीं करेगा। दरअसल, रिलायंस जियो का खुद का चैट प्लैटफॉर्म है- जियोचैट और कंपनी उसको बढ़ावा देना चाहेगी। हालांकि, फोन में फेसबुक और यूट्यूब जैसे ऐप होंगे।

दो तरह के होंगे फोन
जियो फोन 2 तरह के होंगे- क्वॉलकॉम प्रोसेसर और स्प्रेडट्रम कम्यूनिकेशन के प्रोसेसर पर आधारित अलग-अलग फोन होंगे। दोनों कंपनियां ने कंपनी जियो के साथ जुड़े होने को लेकर ट्वीट कर चुकी हैं।
PunjabKesari
हॉटस्पॉट को नहीं वाई-फाई को करेगा सपॉर्ट 
कंपनी के एक एग्जिक्युटिव के मुताबिक फोन हॉटस्पॉट को सपॉर्ट नहीं करेगा। हालांकि, इसके पीछे की वजह साफ नहीं हो पाई है कि ऐसा हार्डवेयर की कमी की वजह से है या सॉफ्टवेयर एंड पर ऐसा किया गया है। फोन भले ही हॉटस्पॉट को सपॉर्ट न करे लेकिन वाई-फाई को करता है।

फ्री नहीं होगा जियो केबल
जियो फोन पर टीवी देखने के लिए लाए गए जियोफोन टीवी केबल फीचर के बारे में कंपनी ने साफ नहीं किया है कि वह फ्री होगा या उसके लिए पैसे चुकाने पड़ेंगे।
PunjabKesari
रीफंड पाने के लिए कराते रहना होगा रीचार्ज
1500 रुपए के सिक्यॉरिटी डिपॉजिट के साथ ही जियो फोन को खरीदा जा सकेगा। कंपनी यह तो बता चुकी थी कि 3 साल बाद यह राशि वापस मिल जाएगी लेकिन आपको बता दें कि रीफंड तभी मिलेगा जब 90 दिन में कम से कम एक बार फोन को जरूर रीचार्ज कराया जाए।

FUP लिमिट होगी कम
जियो फोन की स्क्रीन छोटी और रिजॉलूशन कम होने की वजह से कम डेटा में ही इसपर काम किया जा सकेगा। इसके लिए 500 एमबी प्रतिदिन FUP लिमिट काफी होगी।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You