एयर इंडिया पर फैसला मंत्रिमंडल करेगा: सिन्हा

You Are HereBusiness
Tuesday, June 20, 2017-6:29 PM

मुंबईः केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने आज कहा कि सार्वजनिक विमानन कंपनी एयर इंडिया के भविष्य को लेकर अंतर मंत्रालयी परामर्श पूरा हो गया है और कंपनी के लिए श्रेष्ठ विकल्प का फैसला केंद्रीय मंत्रिमंडल करेगा। नीति आयोग द्वारा कंपनी के पूर्ण निजीकरण का सुझाव दिए जाने के बारे में पूछे जाने पर सिन्हा ने कहा, हम विश्लेषण की प्रक्रिया में हैं। सिफारिशें केंद्रीय मंत्रिमंडल के पास हैं और मंत्रिमंडल ही प्रक्रिया को आगे ले जाएगा।  
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि ऋण बोझ से दबी एयर इंडिया करदाताओं के पैसे से चल रही है और सरकार इसके पुनरोद्धार के सभी विकल्पों पर विचार कर रही है जिसमें कंपनी का निजीकरण भी शामिल है। नीति आयोग ने एयर इंडिया के पूर्ण निजीकरण का सुझाव दिया है तो अन्य सुझाव एयर इंडिया की आस्तियों की बिक्री को लेकर हैं। नागर विमानन राज्यमंत्री सिन्हा ने ब्यौरा दिए बिना ही कहा कि जहां तक एयर इंडिया का सवाल है तो कई महीनों में लंबा चौड़ा विचार विमर्श हो चुका है।   
PunjabKesari
सिन्हा ने कहा, सभी उचित कदमों व चिंताओं को लेकर अंतर मंत्रालयी स्तर पर बातचीत हो चुकी है। इन्हें उचित रूप देकर केंद्रीय मंत्रिमंडल को पेश किया गया है जो कि विचार विमर्श की प्रक्रिया में आने पर इस पर विचार करेगा। एयर इंडिया के निजीकरण के बारे में मंत्री ने कहा कि सभी विकल्प खुले हैं और किसी श्रेष्ठ विकल्प को चुनने का फैसला केंद्रीय मंत्रिमंडल ही करेगा।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You