CBI का शिकंजा, RP इंफोसिस्टम के खिलाफ 515.15 करोड़ के बैंक धोखाधड़ी का केस दर्ज

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Feb, 2018 02:57 PM

cbi fraud case registered against cbi rs 515 15 cr against rp info

हीरा कारोबारी नीरव मोदी द्वारा पंजाब नैशनल बैंक को 11400 करोड़ रुपए का चूना लगाने के बाद बैंकों में हो रही धोखाधड़ी के कई मामले उजागर हुए हैं। अब ताजा मामले में सीबीआई ने आज आर.पी. इंफोसिस्टम और डायरेक्टरों के खिलाफ 515.15 करोड़ के बैंक धोखाधड़ी का...

नई दिल्लीः हीरा कारोबारी नीरव मोदी द्वारा पंजाब नैशनल बैंक को 11400 करोड़ रुपए का चूना लगाने के बाद बैंकों में हो रही धोखाधड़ी के कई मामले उजागर हुए हैं। अब ताजा मामले में सीबीआई ने आज आर.पी. इंफोसिस्टम और डायरेक्टरों के खिलाफ 515.15 करोड़ के बैंक धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

कैसे की धोखाधड़ी
सूत्रों की मानें तो कंपनी ने केनरा बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और पीएनबी के संगठन से फर्जी शेयरों को दिखाकर पैसे लिए गए हैं। इसके अलावा बैंकों के संगठन से पैसे लेने के लिए जाली ड्राइंग पावर लेटर्स का भी इस्तेमाल किया गया है। यह मामला सन् 2012 का बताया जा रहा है। कंपनी पश्चिम बंगाल के कोलकाता में स्थित है। कंपनी के निदेशकों शिवाजी पानजा, कौस्तव रे, विनय बफना, वित्त उपाध्यक्ष देबनाथ पाल और कुछ बैंक अधिकारियों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की गई है।

पहले भी लग चुकी है बैंकों को चपत
गौरतलब है कि नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चोकसी से संबंधित पीएनबी घोटाला मामले में 1,300 करोड़ रुपए के घोटाले का खुलासा होने के बाद बैंक को लगी कुल चपत की रकम बढ़कर 12,600 करोड़ रुपए हो गई है। इसके अलावा जांच एजेंसी 3695 करोड़ रुपए के कर्ज के हेराफेरी के मामले में रोटोमैक कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी और उनके बेटे राहुल कोठारी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!