चैंपियंस ट्रॉफीः टीवी विज्ञापनों के रेट्स ने भी छुए आसमान, 30 सैकेंड की कीमत 1 करोड़ रुपए

You Are HereBusiness
Sunday, June 18, 2017-1:51 PM

नई दिल्लीः भारत और पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी के महामुकाबले के लिए तैयार हैं लेकिन रविवार को केवल भारत और पाक नहीं बल्कि ऐडवर्टाइजर्स के बीच भी मुकाबला है। इंड्स्ट्री के सूत्रों के मुताबिक फाइनल मैच के लिए ऐडवर्टाइजिंग प्राइस साधारण का 10 गुना हो चुका है। भारत और पाकिस्तान के बीच इसी चैंपियनशिप में खेला गया पिछला मुकाबला छठा सबसे ज्यादा देखा गया खेल कार्यक्रम था। 
PunjabKesari
रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, फाइनल मैच में 30 सैकेंड के स्पॉट की कीमत 1 करोड़ रुपए है। ऐड खरीदने से जुडे़ एक व्यक्ति ने बताया कि भारत में इतनी देर का एक स्पॉट आमतौर पर 10 लाख रुपए का होता है। इस ट्रोफी के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स स्टार स्पोर्ट्स के पास हैं। 
PunjabKesari
एक रिपोर्ट में बताया गया कि स्टार इंडिया 10 सैकेंड के स्पॉट के लिए 20 लाख रुपए ले रहा है। वहीं, इस ट्रॉफी के अन्य मैचों में 10 सैकेंड के स्पॉट का रेट 4 लाख रुपए था। फाइनल मैच में ऐड के रेट बढ़ते जरूर हैं लेकिन रेट का 5 गुना हो जाना केवल भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होने की वजह से है।

मीडिया बायर्स ने बताया कि बॉडकास्टर के पास केवल 5 फीसदी (250-300 सैकेंड्स) का स्लॉट ही बचा हुआ है। स्टार स्पोर्ट्स के प्रवक्ता ने इस बारे में बात करने से इनकार कर दिया। ऐसी कंपनियां जो अभी भी अपने ऐड को फाइनल मैच में एयर करना चाहती हैं वह प्री-बुकिंग करने वाली कंपनियों के मुकाबले काफी ज्यादा अमाउंट दे रहे हैं। 
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You