Edited By Punjab Kesari,Updated: 26 Nov, 2017 10:33 AM
जिला उपभोक्ता फोरम ने एक पीड़ित की शिकायत की सुनवाई करते हुए पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन को उपभोक्ता के ज्यादा आए बिजली बिल को ठीक करने और उसमें डाले गए 16,211 रुपए के संडरी चार्ज को बिल से अलग करनेके आदेश दिए हैं।
नवांशहर : जिला उपभोक्ता फोरम ने एक पीड़ित की शिकायत की सुनवाई करते हुए पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन को उपभोक्ता के ज्यादा आए बिजली बिल को ठीक करने और उसमें डाले गए 16,211 रुपए के संडरी चार्ज को बिल से अलग करनेके आदेश दिए हैं।
क्या है मामला
तहसील नवांशहर के गांव बैरसाल निवासी गुरमेल राम पुत्र भाना राम ने बताया कि वह एक वृद्ध व्यक्ति है। उसके घर में पंजाब स्टेट कार्पोरेशन का बिजली मीटर लगा हुआ है। उनके घर में केवल 3 बल्ब, 2 फैन, 1 फ्रिज तथा टी.वी. चलता है तथा इसके अतिरिक्त कोई बिजली उपकरण नहीं चलाया जाता है। उसने बताया कि करीब 2 महीने पहले उसका घरेलू बिजली मीटर बंद हो गया था। उसने विभाग से इसे बदले जाने की मांग की थी परंतु बिजली मीटर बदले जाने के स्थान पर मीटर काफी तेजी से चलने लगा।
इस संबंधी उसने बिजली दफ्तर के कई चक्कर लगाए परंतु कोई लाभ नहीं हुआ। उसने बताया कि उसे 18 मार्च से 12 मई 2017 का 18,120 रुपए का बिल जिसमें 16,211 रुपए संडरी चार्ज है, जारी कर दिया गया, जो उसके आमतौर पर आने वाले बिल से कहीं अधिक था। उसने बिल ठीक करने के लिए विभाग के दफ्तर के कई चक्कर लगाए मगर बिल सही नहीं किया गया। उसने जिला उपभोक्ता फोरम के पास शिकायत दी।
यह कहा फोरम ने
फोरम के प्रधान करनैल सिंह तथा ज्यूरी सदस्य कंवलजीत सिंह ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद पंजाब स्टेट कार्पोरेशन विभाग को बिल ठीक करके संडरी चार्ज अलग करने के आदेश दिए।